A
Hindi News पैसा बाजार 5 राज्यों में से 2 राज्यों में BJP को प्रचंड बहुमत, शेयर बाजार छुएगा नई ऊंचाई

5 राज्यों में से 2 राज्यों में BJP को प्रचंड बहुमत, शेयर बाजार छुएगा नई ऊंचाई

5 राज्यों के चुनाव में BJP के शानदार प्रदर्शन के बाद अब घरेलू शेयर बाजार के नई ऊंचाई छूने की उम्मीद लगाई जा रही है।

Modi Magic: 5 राज्यों में से 2 राज्यों में BJP को प्रचंड बहुमत, शेयर बाजार छुएगा नई ऊंचाई- India TV Paisa Modi Magic: 5 राज्यों में से 2 राज्यों में BJP को प्रचंड बहुमत, शेयर बाजार छुएगा नई ऊंचाई

नई दिल्ली। 5 राज्यों के चुनाव में BJP के शानदार प्रदर्शन के बाद अब घरेलू शेयर बाजार के नई ऊंचाई छूने की उम्मीद लगाई जा रही है। एक्सपर्ट्स के मुताबिक यूपी में बीजेपी के बहुमत के बाद राज्यसभा में पार्टी की ताकत मजबूत होगी। लिहाजा राज्यसभा में बीजेपी की ताकत बढ़ने से आगे रिफॉर्म के मोर्चे पर काफी एक्शन देखने को मिलेगा। ऐसे माहौल में सेंसेक्स और निफ्टी के नई ऊंचाई छूने की उम्मीद बढ़ गई है। लिहाजा निवेशकों के पास बड़े रिटर्न हासिल करने का मौका है।

अब आगे क्या

सिट्रस एडवाइजर्स के फाउंडर संजय सिन्हा ने कहा

5 राज्यों के विधानसभा में BJP के अच्छे प्रदर्शन के बाद शेयर बाजार में बड़ी तेजी की उम्मीद है।  बाजार में जल्द नए उच्चतम स्तर देखने को मिलेंगे। BJP की जीत से राज्यसभा में पार्टी की ताकत मजबूत होगी। लिहाजा राज्यसभा में बीजेपी की ताकत बढ़ने से आगे रिफॉर्म के मोर्चे पर काफी एक्शन देखने को मिलेगा।इस माहौल में मध्यम से लंबी अवधि के लिहाज से बाजार में पैसे लगाने का अच्छा मौका हो सकता है।

रिफॉर्म गाड़ी तेज होने की उम्मीद

  • सुंदरम म्युचुअल फंड सीईओ सुनील सुब्रमणियम का कहना है कि यूपी चुनाव के नतीजे को लेकर राजनैतिक असर जरुर पड़ सकता है लेकिन अर्थव्यवस्था पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। क्योंकि मौजूदा समय में भारतीय अर्थव्यवस्था की मजबूती बरकरार हैं जिसके कारण सेक्टर पर थोड़ा असर देखने को जरुर मिले।
  • चुनाव के नतीजे बाजार की उम्मीद पर आए है। लिहाजा रुलर एग्रीकल्चर सेक्टर, रिफॉर्म सेक्टर, इंफ्रास्ट्रक्चर सेक्टर पर फोकस बढ़ेगा। अच्छे नतीजों के बाद पार्लियामेंट रिफॉर्म में तेजी आने की उम्मीद है

अब क्या करें निवेशक

  • वीएम पोर्टफोलियो के हेड विवेक मित्तल कहते है कि 5 राज्यों के विधानसभा में BJP के जोरदार प्रदर्शन के बाद शेयर बाजार नई ऊंचाई छुएगा। ऐसे में निवेशकों को सरकारी बैंकों के शेयरों पर दांव लगाना चाहिए।

Latest Business News