Hindi News पैसा बाजार ट्रंप के जीतने की आहट से दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट, जापान का मार्केट 500 अंक लुढ़का

ट्रंप के जीतने की आहट से दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट, जापान का मार्केट 500 अंक लुढ़का

अमेरिकी राष्ट्रपति के नाम के एलान से पहले दुनियाभर के शेयर बाजार में भारी गिरावट है। बुधवार के सत्र में सभी एशियाई बाजार 3% तक टूट गए है।

ट्रंप के जीतने की आहट से दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट, जापान का मार्केट 500 अंक लुढ़का- India TV Paisa ट्रंप के जीतने की आहट से दुनियाभर के शेयर बाजारों में भारी गिरावट, जापान का मार्केट 500 अंक लुढ़का

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति के नाम के एलान से पहले दुनियाभर के शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिल रही है। बुधवार के सत्र में सभी एशियाई बाजार शुरुआती कारोबार में ही 3 फीसदी तक टूट गए है। साथ ही, सिंगापुर में लिस्टेड एसजीएक्स निफ्टी में 300 अंक की बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है।

एशियाई बाजारों का हाल

  • जापान का बेंचमार्क इंडेक्स निक्केई करीब 500 अंक टूटकर 16500 के स्तर पर आ गया है।
  • सिंगापुर का बेंचमार्क इंडेक्स स्ट्रेट्स टाइम्स 2 फीसदी से ज्यादा गिरकर 2600 के स्तर पर है।
  • हांग कांग का बेंचमार्क इंडेक्स हैंगसेंग 3 फीसदी की कमजोरी के साथ 22450 पर है।
  • ताइवान इंडेक्स 2 फीसदी गिरावट के साथ 9035 अंक के आसपास कारोबार कर रहा है।
  • दक्षिण कोरियाई इंडेक्स कोस्पी 2 फीसदी की कमजोरी के साथ 1960 पर आ गया है।
  • चीन का बेंचमार्क इंडेक्स शंघाई कम्पोजिट 1.5 फीसदी की कमजोरी के साथ 3100 पर है।

डाओ फ्यूचर्स 550 अंक लुढ़का

  • अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों में लगातार हो रहे तेज उतार-चढ़ाव का असर अमेरिकी शेयर बाजार के फ्यूचर्स पर भी देखने को मिल रहा है।
  • अमेरिकी बेंचमार्क इंडेक्स डाओ जोंसके  फ्यूचर्स में फिलहाल 500 अंक से ज्यादा की गिरावट है।  हालांकि मंगलवार के कारोबारी सत्र में डाओ जोंस 73.14 अंक बढ़कर 18332.74 पर बंद हुआ था।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 
रॉयटर्स के मुताबिक सुबह 8:15 बजे तक फ्लॉरिडा, वर्जिनिया और ओहायो में हिलरी पर ट्रंप की बढ़त बरकरार है। फॉक्स न्यूज के मुताबिक हिलरी क्लिंटन को न्यू मेक्सिको में जीत मिल गई है। फॉक्स न्यूज के मुताबिक ट्रंप को अबतक 139 इलेक्टोरल वोट, हिलरी को 97 वोट मिले है।

Latest Business News