A
Hindi News पैसा बाजार बिटकॉइन 20,000 डॉलर की तरफ बढ़ा, छुआ नया रिकॉर्ड

बिटकॉइन 20,000 डॉलर की तरफ बढ़ा, छुआ नया रिकॉर्ड

बिटकॉइन में निवेश को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक पहले ही आगाह कर चुका है, अब देश में इंडस्ट्री ने भी बिटकॉइन के खिलाफ आवाज उठाई है

bitcoin- India TV Paisa Image Source : BITCOIN bitcoin hits another record high

नई दिल्ली। वर्चुअल करेंसी बिटकॉइन तेजी के नए रिकॉर्ड लगातार बनाती जा रही है। शिकागो एक्सचेंज पर ट्रेडिंग के लिए लिस्ट होने के बाद सोमवार को बिटॉइन ने डेरिवेटिव ट्रेड में 18,000 डॉलर के स्तर को पार किया था लेकिन हाजिर मार्केट में इसका भाव अभी तक इस स्तर के पार नहीं गया है। मंगलवार को हाजिर मार्केट में बिटकॉइन ने नई ऊंचाई को छुआ है और जानकार मान रहे हैं कि जल्दी ही यह 20,000 डॉलर की ऊंचाई को पार कर लेगा।

मंगलवार को हाजिर मार्केट में बिटकॉइन की कीमतों ने 17,623.81 की रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है और फिलहाल यह 16,650 डॉलर के करीब कारोबार कर रहा है। 2017 में अबतक बिटकॉइन अपने निवेशकों को 18 गुना से ज्यादा का रिटर्न दे चुका है, 2016 के अंत में इसका भाव सिर्फ 966 डॉलर था।

अंग्रेजी समाचार एजेंसी रॉयटर्स की तरफ से किए गए टेक्निकल विश्लेषण के मुताबिक टेक्निकल चार्ट दर्शा रहा है कि बिटकॉइन आसानी से 20,000 डॉलर के मनोवैज्ञानिक स्तर को पार कर लेगा। विश्लेषण के मुताबिक इसी साल बिटकॉइन इस स्तर को छू सकता है यानि अगले 15-20 दिन के अंदर बिटकॉइन में 20,000 डॉलर का स्तर देखने को मिल सकता है।

हालांकि बिटकॉइन में निवेश को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक पहले ही आगाह कर चुका है, अब देश में इंडस्ट्री ने भी  बिटकॉइन के खिलाफ आवाज उठाई है। मंगलवार को उद्योग संगठन एसोचैम ने सरकार से मांग की है कि बिटकॉइन को या तो तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया जाए या फिर इसे रेग्युलेट किया जाए। 

Latest Business News