A
Hindi News पैसा बाजार ईद के अवसर पर आज बंद रहेंगे भारतीय शेयर बाजार, करंसी और कमोडिटी मार्केट भी बंद

ईद के अवसर पर आज बंद रहेंगे भारतीय शेयर बाजार, करंसी और कमोडिटी मार्केट भी बंद

इस हफ्ते एचडीएफसी, सन फार्मा, ल्यूपिन के नतीजे जारी होंगे

<p>Stock Market closed</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Stock Market closed

नई दिल्ली। सोमवार को देश के स्टॉक, करंसी, कमोडिटी और बॉन्ड मार्केट बंद रहेंगे। ईद की वजह से सभी प्रमुख बाजारों में अवकाश की घोषणा की गई है। सभी बाजार मंगलवार को अपने तय वक्त के अनुसार खुलेंगे। वहीं अमेरिकी स्टॉक मार्केट में भी आज अवकाश रहेगा। वहां मेमोरियल डे के अवसर पर अवकाश का ऐलान किया गया है।

इस हफ्ते अमेरिका व चीन के बीच तकरार और कोरोना के गहराते प्रकोप, प्रमुख कंपनियों के पिछले वित्त वर्ष के वित्तीय नतीजों और फ्यूचर्स एंड ऑप्शंस अनुबंधों की एक्सपायरी बाजार की चाल पर असर डालेंगे
इस सप्ताह मई महीने के एफएंडओ अनुबंधों की एक्सपायरी 28 मई को होगी, जिसके बाद कारोबारी अगले महीने के अनुबंधों में अपना पोजीशन बनाएंगे। लिहाजा, घरेलू शेयर बाजार में उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल सकता है।

सोमवार को ही एचडीएफसी के बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के नतीजे जारी होंगे। वहीं, बुधवार को सन फार्मास्युटिकल्स इंडस्ट्रीज के वित्तीय नतीजे जारी होने की संभावना है। इसके बाद गुरूवार को ल्यूपिन के वित्तीय नतीजे आएंगे, जबकि शुक्रवार को देश के इन्फ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र के आउटपुट के आंकड़े जारी होंगे, जिसपर बाजार की नजर होगी।

उधर, जापान में भी इसी दिन औद्योगिक उत्पादन के आंकड़े जारी होंगे, जबकि यूरो एशिया के कंज्यूमर कान्फिडेंस के आंकड़े गुरूवार को जारी होंगे।

Latest Business News