A
Hindi News पैसा बाजार FPI ने अक्‍टूबर में शेयर बाजारों में किया 3,000 करोड़ रुपए का निवेश, इसके पहले के दो महीने की बिकवाली

FPI ने अक्‍टूबर में शेयर बाजारों में किया 3,000 करोड़ रुपए का निवेश, इसके पहले के दो महीने की बिकवाली

सरकार द्वारा सार्वजनिक बैंकों में अतिरिक्त पूंजी डालने के फैसले से उत्साहित FPI ने अक्‍टूबर में शेयर बाजारों में 3,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया।

FPI ने अक्‍टूबर में शेयर बाजारों में किया 3,000 करोड़ रुपए का निवेश, इसके पहले के दो महीने की बिकवाली- India TV Paisa FPI ने अक्‍टूबर में शेयर बाजारों में किया 3,000 करोड़ रुपए का निवेश, इसके पहले के दो महीने की बिकवाली

नई दिल्ली। सरकार द्वारा सार्वजनिक बैंकों में अतिरिक्त पूंजी डालने के फैसले से उत्साहित विदेशी निवेशकों (FPI) ने अक्‍टूबर महीने में शेयर बाजारों में 3,000 करोड़ रुपये से अधिक का निवेश किया। इससे पहले दो महीने वे बिकवाल रहे थे। अगस्त व सितंबर के दो महीने में इन्होंने शेयर बाजारों से 24,000 करोड़ रुपए की शुद्ध निकासी की थी। इससे पहले विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (FPI) ने फरवरी तथा जुलाई के बीच इक्विटी में 59,000 करोड़ रुपए से अधिक का निवेश किया था।

डिपॉजिटरी आंकड़ों के अनुसार FPI ने पिछले महीने शेयरों में 3,055 करोड़ रुपये का शुद्ध निवेश किया। फंड्सइंडियाडाटकाम की प्रमुख (म्युचुअल फंड रिसर्च) विद्या बाला ने कहा कि सरकार द्वारा सार्वजनिक बैंकों में अतिरिक्त पूंजी लगाने की घोषणा तक FPI ने अक्‍टूबर में बिकवाली पर ही जोर दिया। हालांकि, सरकार की इस घोषणा बाद रुख पलट गया।

यह भी पढ़ें : इंडिया पोस्‍ट पेमेंट बैंक अप्रैल-मई तक खोलेगा देशभर में 650 शाखाएं, जमकर होगी कर्मचारियों की भर्ती

यह भी पढ़ें : वर्ल्‍ड बैंक ने की GST की सराहना, कहा-भारत 2047 तक बन जाएगा उच्च-मध्य आय वाला देश

Latest Business News