A
Hindi News पैसा बाजार सोने में तेजी जारी वहीं चांदी में भी बढ़त, जानिए क्या रही आज की कीमतें

सोने में तेजी जारी वहीं चांदी में भी बढ़त, जानिए क्या रही आज की कीमतें

मंगलवार को सोना 297 रुपये बढ़कर 48,946 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 48,649 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं चांदी की कीमत भी इस दौरान 1,404 रुपये की तेजी के साथ 65,380 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी

<p>सोने की कीमतों में...- India TV Paisa Image Source : PTI सोने की कीमतों में बढ़त

नई दिल्ली। सोने और चांदी की कीमतों में बढ़त का रुख जारी है। विदेशी संकेतों की मदद से आज लगातार दूसरे दिन सोने और चांदी की कीमतों में तेजी देखने को मिली है। आज की बढ़त के साथ सोना 49 हजार रुपये प्रति 10 ग्राम के स्तर के करीब पहुंच गया है। वहीं चांदी 65 हजार रुपये प्रति किलो से ऊपर पहुंच गई है।

क्या रही आज सोने और चांदी की कीमत

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बहुमूल्य धातुओं की कीमतों में तेजी को देखते हुए दिल्ली सर्राफा बाजार में लगातार दूसरे दिन सोने में बढ़त रही। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक मंगलवार को सोना 297 रुपये बढ़कर 48,946 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ है। इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोना 48,649 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। वहीं चांदी की कीमत भी इस दौरान 1,404 रुपये की तेजी के साथ 65,380 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी जो इससे पिछले कारोबारी सत्र में 63,976 रुपये प्रति किलोग्राम थी।

क्यों आई कीमतों में बढ़त

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटी) तपन पटेल ने कहा कि दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को लेकर निवेशक सतर्क हो गये और सोने की कीमतों में मजबूती देखने को मिली है। संक्रमण के मामले दोबारा से बढ़ने से आर्थिक सुधार को लेकर चिंता बढ़ी है, जिससे सर्राफा की लिवाली बढ़ गई।

कहां जा सकती है सोने की कीमत

बाजार के जानकार मान रहे हैं कि कोरोना को लेकर अनिश्चितता कुछ और वक्त बनी रहने से सोने की कीमतों में बढ़त देखने को मिलेगी। उनके मुताबिक साल 2021 में सोने की कीमत 63 हजार के स्तर तक पहुंच सकती है। एक रिपोर्ट में एचडीएफसी सिक्योरिटी और कॉमट्रेंड्ज के एक्सपर्ट्स ने अगले साल कीमतों के 57 हजार से 63 हजार के बीच तक पहुंचने का अनुमान दिया है।  

Latest Business News