A
Hindi News पैसा बाजार सोने के दाम में आज फिर बड़ी गिरावट, 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट देखें

सोने के दाम में आज फिर बड़ी गिरावट, 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट देखें

सोना खरीदना आज सस्ता हो गया है। बुधवार को दाम में बड़ी गिरावट आई है। जिसके बाद 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट भी जारी किए गए है। अगर आप गोल्ड खरीदना चाहते है तो हम आपको नए रेट के बारे में जानकारी दे रहे है।

सोने के दाम में आज फिर बड़ी गिरावट, 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट देखें- India TV Paisa सोने के दाम में आज फिर बड़ी गिरावट, 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट देखें

नई दिल्ली: सोना खरीदना आज सस्ता हो गया है। बुधवार को दाम में बड़ी गिरावट आई है। जिसके बाद 10 ग्राम गोल्ड के नए रेट भी जारी किए गए है। अगर आप गोल्ड खरीदना चाहते है तो हम आपको नए रेट के बारे में जानकारी दे रहे है। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कीमती धातु की कीमतों में गिरावट के अनुरूप राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार को सोना 226 रुपये गिरकर 45,618 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गया।पिछले कारोबार में सोना 45,844 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था।

चांदी भी 462 रुपये की गिरावट के साथ 59,341 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई, जो पिछले कारोबार में 59,803 रुपये प्रति किलोग्राम थी। अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना 1,747 डॉलर प्रति औंस पर और चांदी 22.35 डॉलर प्रति औंस पर स्थिर रहा।एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट (कमोडिटीज) तपन पटेल ने कहा, 'डॉलर में मजबूती और यूएस बॉन्ड यील्ड में तेजी के बीच सोने की कीमतों में गिरावट आई है।'

हाजिर मांग के कारण कच्चातेल वाायदा कीमतों में तेजी

हाजिर बाजार में मजबूती के रुख की वजह से कारोबारियों ने अपने सौदों के आकार को बढ़ाया जिससे वायदा कारोबार में बुधवार को कच्चे तेल की कीमत 32 रुपये की तेजी के साथ 5,927 रुपये प्रति बैरल हो गयी। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में कच्चातेल के अक्टूबर माह में डिलीवरी वाले अनुबंध की कीमत 32 रुपये अथवा 0.54 प्रतिशत की तेजी के साथ 5,927 रुपये प्रति बैरल हो गई जिसमें 10,185 लॉट के लिए कारोबार हुआ। 

बाजार विश्लेषकों ने कहा कि कारोबारियों द्वारा अपने सौदों का आकार बढ़ाने से वायदा कारोबार में कच्चा तेल कीमतों में लाभ दर्ज हुआ। वैश्विक स्तर पर, न्यूयॉर्क में वेस्ट टैक्सास इंटरमीडिएट कच्चे तेल का दाम 0.43 प्रतिशत की तेजी के साथ 79.27 डालर प्रति बैरल हो गया। इस बीच वैश्विक मानक माने जाने वाले ब्रेंट क्रूड का दाम 0.45 प्रतिशत बढ़कर 82.93 डालर प्रति बैरल हो गया।

Latest Business News