A
Hindi News पैसा बाजार सोने की कीमत करीब 1100 रुपये घटी, चांदी में भी गिरावट दर्ज

सोने की कीमत करीब 1100 रुपये घटी, चांदी में भी गिरावट दर्ज

निवेश मांग में कमी के संकेतों से कीमतों में गिरावट दर्ज

<p>Gold Price Fall</p>- India TV Paisa Image Source : PTI Gold Price Fall

नई दिल्ली। शुकवार के कारोबार में सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। दिल्ली में सोना  1097 रुपये प्रति दस ग्राम घटकर 42600 रुपये के स्तर पर आ गया है। बाजार के जानकारों के मुताबिक निवेश मांग में कमी आने और डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती से सोने की कीमतों में गिरावट देखने को मिली है। 

गुरुवार के कारोबार में सोने की कीमत 43697 रुपये प्रति दस ग्राम के स्तर पर थीं। इसके साथ ही आज के कारोबार में चांदी की कीमत 1574 रुपये प्रति किलो की गिरावट के साथ 45704 रुपये के स्तर पर आ गई। एचडीएफसी के कमोडिटी एनालिस्ट तपन पटेल के मुताबिक डॉलर के मुकाबले रुपये में मजबूती से कीमती धातुओं में नरमी देखने को मिली है। रिजर्व बैंक के कदमों की वजह से रुपये में मजबूती दर्ज हुई है। इसके साथ ही निवेशकों द्वारा सोने की जगह निवेश के दूसरे विकल्प में निवेश बढ़ाने के संकेतों से भी सोने और चांदी पर असर देखने को मिला है। शुक्रवार को ही भारतीय शेयर बाजारों सहित दुनिया भर के बाजारों में रिकवरी देखने को मिली है।  

वहीं अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी सोने और चांदी में कल की बिकवाली के बाद आज मिला जुला रुख देखने को मिल रहा है। सोना बढ़त के साथ 1584 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रहा है। वहीं चांदी गिरावट के साथ 15.65 डॉलर प्रति औंस पर है। 

Latest Business News