A
Hindi News पैसा बाजार Yes Bank को डूबने से बचाने के लिए कई बैंक आए आगे, दिए 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव

Yes Bank को डूबने से बचाने के लिए कई बैंक आए आगे, दिए 10 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के निवेश प्रस्ताव

कैबिनेट ने आज ही यस बैंक के लिए पुनर्गठन योजना को मंजूरी दी है

<p>YES Bank</p>- India TV Paisa YES Bank

नई दिल्ली। निजी क्षेत्र के येस बैंक को डूबने से बचाने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के साथ ही साथ निजी क्षेत्र के कई बैंकों ने मदद का हाथ आगे बढ़ाया है। एसबीआई के बाद अब आईसीआईसीआई बैंक, एचडीएफसी बैंक, एक्सिस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक ने भी येस बैंक में निवेश के लिए हामी भरी है। पांचो बैंक मिलकर येस बैंक में करीब 10,500 करोड़ रुपए का निवेश करेंगे। इसके साथ कई अन्य निवेशकों ने भी येस बैंक में हिस्सेदारी खरीदने के संकेत दिए हैं। 

आईसीआईसीआई बैंक ने आज जानकारी दी है कि वो यस बैंक में हिस्सेदारी के बदले 1000 करोड़ निवेश करेगा। बैंक के मुताबिक इस निवेश से यस बैंक में उसकी हिस्सेदारी 5 फीसदी से ऊपर पहुंच जाएगी। इसके अलावा एचडीएफसी ने भी यस बैंक में 1000 करोड़ रुपये निवेश की जानकारी दी है। वहीं एक्सिस बैंक ने भी  कहा है कि वो यस बैंक में 60 करोड़ शेयर खऱीदने के लिए 600 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहा है। वहीं आज ही कोटक महिन्द्रा बैंक ने भी बाजार को जानकारी दी है कि वो यस बैंक के 50 करोड़ शेयर खरीदेगा जिसमें वह 500 करोड़ रुपये निवेश करेगा। कैबिनेट ने आज ही यस बैंक के लिए आरबीआई पुनर्गठन योजना को मंजूरी दे दी है। 

सरकार के मुताबिक हिस्सेदारी बेचने के लिए 3 साल का लॉक इन पीरियड रखा गया है। इस दौरान एसबीआई अपनी हिस्सेदारी 26 फीसदी से नीचे नहीं ला सकता। वहीं दूसरे निवेशक लॉक इन पीरियड के दौरान अपना निवेश 75 फीसदी से नीचे नहीं ला सकते।

Latest Business News