A
Hindi News पैसा बाजार एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 3 पैसा मजबूत होकर 64.60 पर खुला

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 3 पैसा मजबूत होकर 64.60 पर खुला

बुधवार के कारोबारी सत्र मेंं रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 3 पैसा मजबूत होकर 64.60 पर खुला है।

एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 3 पैसा मजबूत होकर 64.60 पर खुला- India TV Paisa एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 3 पैसा मजबूत होकर 64.60 पर खुला

नई दिल्ली। बुधवार के कारोबारी सत्र मेंं रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई है। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया 3 पैसा मजबूत होकर 64.60 पर खुला है। जबकि, मंगलवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 12 पैसे की गिरावट के साथ 64.63 पर बंद हुआ था। वहीं, सोमवार के कारोबारी सत्र में डॉलर के मुकाबले रुपया 64.51 पर बंद हुआ था।

1975 के बाद रुपए का सबसे दमदार प्रदर्शन

इस साल के पहले तीन महीने में रुपया 4.3 फीसदी बढ़ा है। रुपए में साल 2010 के बाद की ये सबसे बड़ी तेजी थी। एशिया में डॉलर के मुकाबले रुपए का प्रदर्शन सबसे बेहतर था। रुपए ने वर्ष 1975 के बाद पहली तिमाही में सबसे बेहतर प्रदर्शन भी किया। इस बीच निर्यात ने भी तिमाही आधार पर गिरावट के बाद पिछले दो आंकड़ों में पहली बार सुधार दिखाया है।

रुपए में और मजबूती की उम्मीद 

आईएफए ग्लोबल के सीईओ अभिषेक गोयनका ने अनुमान दिया है कि रुपए में डॉलर के मुकाबले आगे मजबूती देखने को मिल सकती है। अगले एक, डेढ़ महीने में रुपए 63.60 से 65.40 की रेंज में कारोबार करेगा।

यह भी पढ़े: Paytm ने एप में जोड़ा नया फूड वॉलेट फीचर, अब आप कर पाएंगे ये सभी काम

अप्रैल-जून क्वार्टर में रुपए में होती है गिरावट

बीते सत्र में कुछ ऐसा रहा कारोबार

Latest Business News