A
Hindi News पैसा बाजार रामनवमी के मौके पर मंगलवार को घरेलू शेयर और करेंसी बाजार बंद रहेंगे

रामनवमी के मौके पर मंगलवार को घरेलू शेयर और करेंसी बाजार बंद रहेंगे

घरेलू शेयर बाजार के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स BSE-NSE और विदेशी मुद्रा, बांड, सर्राफा तथा तिलहन बाजार मंगलवार को रामनवमी के मौके पर दिनभर बंद रहेंगे।

रामनवमी के मौके पर आज घरेलू शेयर और करेंसी बाजार बंद रहेंगे- India TV Paisa रामनवमी के मौके पर आज घरेलू शेयर और करेंसी बाजार बंद रहेंगे

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स BSE (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज), NSE (नेशनल स्टाक एक्सचेंज ) और विदेशी मुद्रा, बांड, सर्राफा तथा तिलहन बाजार मंगलवार को रामनवमी के मौके पर दिनभर बंद रहेंगे। बुधवार को फिर से शेयर, करेंसी और जिंस बाजार में कारोबार होगा।

यह भी पढ़े: SBI ने सेविंग अकाउंट पर अब बढ़ाए ये शुल्क, चेक बुक और लॉकर के लिए भी देने होंगे अधिक पैसे

सोमवार को 290 अंक बढ़कर बंद हुआ था सेंसेक्स

  • बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 290 अंक की बढ़त के साथ 29910 के स्तर पर बंद हुआ था। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 65 अंको की शानदार तेजी के साथ 9250 के करीब बंद हुआ था।

यह भी पढ़े: SBI ने बेस रेट में की 0.15 प्रतिशत की कटौती, पुराने ग्राहकों को मिलेगा फायदा

नए शिखर पर पहुंचा था शेयर बाजार

  • आपको बता दें कि बीते सत्र में निफ्टी 9200 के ऊपर खुला और ये नए शिखर पर पहुंच गया। पहली बार निफ्टी 9200 के ऊपर बंद होने में कामयाब रहा। बैंक और मिडकैप इंडेक्स भी नई ऊंचाई पर पहुंच गए। बीते कारोबारी सत्र में एनर्जी और इंफ्रा शेयरों में भी जोरदार तेजी देखने को मिली। हालांकि, आईटी शेयरों पर बिकवाली का दबाव देखने को मिला।

यह भी पढ़े: 4G स्पीड के मामले में Jio नंबर-1 कंपनी, एयरटेल और आइडिया के मुकाबले डाउनलोड स्पीड दोगुनी

सोमवार को रुपए में रही 17 पैसे की कमजोरी

  • रुपए में तेजी का सिलसिला सोमवार को थम गया। एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 17 पैसे की कमजोरी के साथ 65.02 के स्तर पर बंद हुआ। हालांकि, रुपए की शुरुआत मजबूती के साथ हुई थी।
  • एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ 64.80 के स्तर पर खुला था। वहीं, शुक्रवार को यानी पिछले कारोबारी दिन डॉलर के मुकाबले रुपया 5 पैसे की मजबूती के साथ 64.85 के स्तर पर बंद हुआ था।

Latest Business News