A
Hindi News पैसा बाजार 2 लाख करोड़ के नीचे आया इंफोसिस का मार्केट कैप, निफ्टी की टॉप 10 कंपनियों की सूची से बाहर

2 लाख करोड़ के नीचे आया इंफोसिस का मार्केट कैप, निफ्टी की टॉप 10 कंपनियों की सूची से बाहर

BSE के मुताबिक मंगलवार को इंफोसिस का मार्केट कैप घटकर 1.99 लाख करोड़ रुपए रह गया और शेयर का भाव करीब 5% की गिरावट के साथ 865 रुपए से भी नीचे लुढ़क गया

2 लाख करोड़ के नीचे आया इंफोसिस का मार्केट कैप, निफ्टी की टॉप 10 कंपनियों की सूची से बाहर- India TV Paisa 2 लाख करोड़ के नीचे आया इंफोसिस का मार्केट कैप, निफ्टी की टॉप 10 कंपनियों की सूची से बाहर

मुंबई। दिग्गज आईटी कंपनी इंफोसिस के सीईओ के पद से विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद शेयर बाजार में कंपनी के शेयरों मे एकतरफा गिरावट हावी है। आलम ये है कि इंफोसिस की मार्केट कैप 2 लाख करोड़ रुपए से भी नीचे लुढ़क गई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) के मुताबिक मंगलवार को इंफोसिस का मार्केट कैप घटकर 1.99 लाख करोड़ रुपए रह गई और इसके शेयर का भाव करीब 5 फीसदी की गिरावट के साथ 865 रुपए से भी नीचे लुढ़क गया।

इंफोसिस की मार्केट कैप में आई गिरावट की वजह से ये कंपनी अब नेशनल स्टॉक एक्सचेंज की 10 सबसे बड़ी कंपनियों की सूची से बाहर हो गई है। इंफोसिस की जगह अब सरकारी ऑयल कंपनी इंडियन ऑयल कार्पोरेशन ने ले ली है। विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद शेयर बाजार में इंफोसिस के शेयरों में एकतरफा गिरावट का रुख बना हुआ है।

विशाल सिक्का ने इंफोसिस के सीईओ का पद 18 अगस्त को छोड़ा था और 17 अगस्त को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का शेयर 1,024 के स्तर तक गया था, वहां से अबतक शेयर बाजार में कंपनी का शेयर करीब 16 फीसदी तक लुढ़क चुका है, मंगलवार को शेयर ने 861 रुपए का निचला स्तर छुआ है।

Latest Business News