A
Hindi News पैसा बाजार Latent View IPO: 600 करोड़ रुपये का इश्यू 338 गुना सब्सक्राइब, ऊंची लिस्टिंग की उम्मीद

Latent View IPO: 600 करोड़ रुपये का इश्यू 338 गुना सब्सक्राइब, ऊंची लिस्टिंग की उम्मीद

गैर-संस्थागत निवेशकों का सेग्मेंट 850.66 गुना और पात्र संस्थागत खरीदारों यानि क्यूआईबी का सेग्मेंट 145.48 गुना और रिटेल सेग्मेंट के निवेशकों का सेग्मेंट 119.44 गुना सब्सक्राइब हुआ है

<p>लैटेंट व्यू आईपीओ को...- India TV Paisa लैटेंट व्यू आईपीओ को निवेशकों से शानदार रिस्पॉन्स

नई दिल्ली। लैटेंट व्यू एनालिटिक्स के आईपीओ को निवेशकों की तरफ से रिकॉर्ड तोड़ रिस्पॉन्स मिला है। हाल ये है कि कंपनी का इश्यू 600 करोड़ रुपये का था, लेकिन उसे 1.1 लाख करोड़ रुपये के मूल्य से ज्यादा के शेयरों के बराबर एप्लीकेशन मिली है। ये रकम भारत के सबसे बड़े आईपीओ पेटीएम के द्वारा जुटाई गई रकम 18500 करोड़ रुपये से करीब 6 गुना है। इश्यू को हर सेग्मेंट में बंपर रिस्पॉन्स मिला।  

कैसा रहा इश्यू का प्रदर्शन
लैटेंट व्यू एनालिटिक्स लि. के आईपीओ को 338 गुना सब्सक्रिप्शन मिला । एनएसई के आंकड़ों के अनुसार, लैटेंट व्यू के 600 करोड़ रुपये के 1.75 करोड़ शेयरों के आईपीओ पर 572.18 करोड़ शेयरों के बराबर बोलियां मिलीं। इश्यू प्राइस बैंड के ऊपरी स्तर के अनुसार इतने शेयरों के लिये निवेशकों ने 1.12 लाख करोड़ रुपये के बराबर रकम इश्यू के लिये बैंक खातों में ब्लॉक की है। लगभग सभी सेग्मेंट में इश्यू को शानदार रिस्पॉन्स मिला है। गैर-संस्थागत निवेशकों का सेग्मेंट 850.66 गुना और पात्र संस्थागत खरीदारों यानि क्यूआईबी का सेग्मेंट 145.48 गुना और रिटेल सेग्मेंट के निवेशकों का सेग्मेंट 119.44 गुना सब्सक्राइब हुआ है। आईपीओ के तहत 474 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए गए हैं जबकि 126 करोड़ रुपये की बिक्री पेशकश (ओएफएस) लाई गई है। आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 190 से 197 रुपये प्रति शेयर तय किया गया था। लैटेंट व्यू ने एंकर निवेशकों से 267 करोड़ रुपये जुटाए थे। 

निवेशकों के शानदार रिस्पॉन्स से ऊंची लिस्टिंग की उम्मीद
निवेशकों की तरफ से मिले शानदार रिस्पॉन्स के बाद अब उम्मीद बन गयी है कि लैंटेट व्यू शेयर की लिस्टिंग रिकॉर्ड बना सकती है। हाल ही में आये नायका के आईपीओ में भी ऐसा ही देखने को मिला था। इश्यू करीब 82 गुना सब्सक्राइब हुआ वहीं लिस्टिंग के दिन इसमें 96 प्रतिशत का बंपर रिटर्न देखने को मिला था। वहीं 180 गुना सब्सक्राइब हुआ तत्व चिंतन भी लिस्टिंग के दिन दोगुना से ज्यादा बढ़ा था। 

Latest Business News