A
Hindi News पैसा बाजार महाशिवरात्रि के मौके पर शुक्रवार को शेयर, कमोडिटी और करेंसी बाजार बंद

महाशिवरात्रि के मौके पर शुक्रवार को शेयर, कमोडिटी और करेंसी बाजार बंद

महाशिवरात्रि के मौके पर घरेलू शेयर, कमोडिटी और करेंसी बाजार शुक्रवार को पूरे दिन बंद रहेंगे। अब सोमवार यानी 27 फरवरी को कारोबार होगा।

महाशिवरात्रि के मौके पर शुक्रवार को शेयर, कमोडिटी और करेंसी बाजार बंद- India TV Paisa महाशिवरात्रि के मौके पर शुक्रवार को शेयर, कमोडिटी और करेंसी बाजार बंद

नई दिल्ली। महाशिवरात्रि के मौके पर घरेलू शेयर, कमोडिटी और करेंसी बाजार शुक्रवार को पूरे दिन बंद रहेंगे। अब सोमवार यानी 27 फरवरी को कारोबार होगा। हालांकि आपको बता दें कि बीते सत्र (गुरुवार) में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 28 अंक बढ़कर 28893 पर और NSE का 50 शेयरों  वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 13 अंक की तेजी के साथ 8939 पर बंद हुआ था। गुरुवार के कारोबार में पांच सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयरों में जेपी एसोसिएट्स, आइडिया सैल्यूलर, एडलवाइस, जेएसपीएल और एमटेक ऑटो था। इन सभी शेयरों में 5-7 फीसदी की जोरदार तेजी दर्ज की गई।

यह भी पढ़े: BSE-200 कंपनियों में घटी FPI की हिस्सेदारी

अब आगे क्या 

एल्टामाउंट कैपिटल के मार्केट एक्सपर्ट प्रकाश दीवान कहते है कि बाजार में गुरुवार को बड़े उतार-चढ़ाव कारण फरवरी फ्यूचर्स एक्सपायरी के वजह से देखने को मिले। फिलहाल बाजार में जारी तेजी थमने की उम्मीद नजर नहीं आ रही है। ऐसे में निफ्टी फिर से नए उच्चतम स्तर 9100 को छू सकता है।  निवेशक रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में किसी भी गिरावट पर खरीदारी कर सकते हैं। 

यह भी पढ़े: Reliance Jio के ग्राहकों को बड़ा झटका, FREE सर्विस के लिए 1 अप्रैल से चुकाने होंगे 303 रुपए प्रति महीना

क्या करें निवेशक

  • मायस्टॉकरिसर्च के हेड लोकेश उप्पल कहते है कि टेक्निकल चार्ट पर जेके सीमेंट आकर्षक नजर आ रहा है। लिहाजा 1 साल की अवधि में शेयरर 990 रुपए का स्तर छू सकता है। लोकेश उप्पल के मुताबिक 1 साल की अवधि में हेल्थकेयर ग्लोबल का शेयर 300 रुपए तक जा सकता है।

यह भी पढ़े: Jio के फैसले से इन लोगों ने सिर्फ छह घंटे में कमाए 40 हजार करोड़ से ज्यादा, जानिए क्या है पूरा मामला

Latest Business News