A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 150 प्वाइंट बढ़कर 34600 के पार, लेकिन मेटल और आईटी शेयरों की खुब पिटाई

सेंसेक्स 150 प्वाइंट बढ़कर 34600 के पार, लेकिन मेटल और आईटी शेयरों की खुब पिटाई

बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स करीब 150 प्वाइंट की मजबूती के साथ 34600 के ऊपर कारोबार कर रहा है वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 20 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10605 के ऊपर ट्रेड हो रहा है।

Metal and IT stock falls- India TV Paisa Metal and IT stock falls despite strength in market

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज एक बार फिर से मजबूती के साथ शुरुआत की है, सेंसेक्स और निफ्टी पर शुरुआती कारोबार में ही ज्यादातर सेक्टर के शेयरों में खरीदारी देखने को मिल रही है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स करीब 150 प्वाइंट की मजबूती के साथ 34600 के ऊपर कारोबार कर रहा है वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 20 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10605 के ऊपर ट्रेड हो रहा है।

बाजार में आज मेटल और आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखी जा रही है, सबसे ज्यादा बढ़त फार्मा और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में देखी जा रही है। हालांकि अंतरराष्ट्रीय बाजार में मेटल्स की कीमतों में गिरावट की वजह से आज मेटल इंडेक्स के शेयरों में भारी गिरावट है साथ में आज आईटी इंडेक्स के शेयर भी टूटे हुए हैं।

निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में हिंडाल्को और वेदांत के शेयर हैं, डिंडाल्को का शेयर 8 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट के साथ 234 पर ट्रेड हो रहा है जबकि वेदांत के शेयर में करीब 4 प्रतिशत की गिरावट है। निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे यश बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, लुपिन, एक्सिज बैंक, डॉ रेड्डी, सन फार्मा, अडानी पोर्ट्स और आईटीसी हैं।

Latest Business News