A
Hindi News पैसा बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने 36 शेयर ब्रोकरों की सदस्यता रद्द की, जानिए कौन हैं ये ब्रोकर

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने 36 शेयर ब्रोकरों की सदस्यता रद्द की, जानिए कौन हैं ये ब्रोकर

भारत के नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने 36 शेयर ब्रोकरों की सदस्यता रद्द कर दी है। 

<p>National Stock Exchange NSE cancels membership of 36...- India TV Paisa National Stock Exchange NSE cancels membership of 36 brokers

नई दिल्ली। एक तरफ जहां वैश्विक बाजारों में चीन के कोरोना वायरस (COVID-19) की वजह से बिकवाली का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं भारत के नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने 36 शेयर ब्रोकरों की सदस्यता रद्द कर दी है। 

NSE cancels membership of 36 brokers 

एनएसई ने अपने एक पत्र में कहा है कि 36 ट्रेडिंग कंपनियों की सदस्यता इसलिए रद्द की गई है क्योंकि वे एक्सचेंज प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग के लिए कभी भी सक्षम नहीं थे। एक्सचेंज ने तत्काल प्रभाव से इन सभी सदस्यों की सदस्यता को NSEIL नियमों के अध्याय IV के नियम 1 के अनुसार सभी खंडों पर वापस ले लिया है।

NSE cancels membership of 36 brokers 

आप यहां सभी ट्रेडिंग सदस्यों का नाम और उनकी भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) पंजीकरण संख्या देख सकते हैं। एनएसई ने निवेशकों से सदस्यता रद्द किए गए शेयर ब्रोकरों को ध्यान में रखते हुए निवेशक करने का अनुरोध किया गया है।

NSE cancels membership of 36 brokers 

बीते शुक्रवार को शेयर बाजार भारी गिरावट के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 893 अंक टूटकर 37,576 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 279 अंकों का गोता लगाकर 10,989 के स्तर पर बंद हुआ।

Latest Business News