A
Hindi News पैसा बाजार ऊपरी स्तरों से फिसला शेयर बाजार, निफ्टी 14700 के स्तर से ऊपर बंद

ऊपरी स्तरों से फिसला शेयर बाजार, निफ्टी 14700 के स्तर से ऊपर बंद

आज के कारोबार में सेंसेक्स अपने ऊपरी स्तरों से 576 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ है। निफ्टी में शामिल 34 स्टॉक्स आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 13 स्टॉक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी रही है।

<p>बाजार में 5 दिन से...- India TV Paisa Image Source : PTI बाजार में 5 दिन से जारी गिरावट थमी

नई दिल्ली। सोमवार को बाजार में आई तेज गिरावट के बाद आज शेयर बाजार ने संभलने की पूरी कोशिश की हालांकि ऊपरी स्तरों पर बिकवाली हावी होने से सेंसेक्स आज पिछले स्तरों के करीब ही बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स 7 अंक की बढ़त के साथ 49751 के स्तर पर और निफ्टी 32 अंक की बढ़त के साथ 14708 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में सेंसेक्स अपने ऊपरी स्तरों से 576 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ है। आज से पहले बाजार लगातार 5 सत्रों से लाल निशान में बंद हो रहा था।

कैसा रहा आज का कारोबार

बाजार में शुरुआती कारोबार के दौरान तेज उतार-चढ़ाव देखने को मिला और सेंसेक्स दिन के उच्चतम स्तर 50327 के स्तर पर पहुंच गया। इसके बाद भी सेंसेक्स ने 50 हजार का स्तर बचाने की कोशिश की, लेकिन दोपहर के कारोबार में सेंसेक्स इस अहम स्तर से नीचे आ गया और 49800 के स्तर से नीचे बंद हुआ।      वहीं दूसरी तरफ निफ्टी 14700 का स्तर बचाने मे कामयाब रहा। कारोबार के दौरान निफ्टी 14850 के ऊपर पहुंच गया था। आज के कारोबार में सेंसेक्स अपने ऊपरी स्तरों से 576 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

कैसा रहा स्टॉक्स का प्रदर्शन

निफ्टी में शामिल 34 स्टॉक्स आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 13 स्टॉक्स में 2 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी रही है। सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक्स में टाटा स्टील 7.24 प्रतिशत, टाटा मोटर्स 6.63 प्रतिशत और हिंडाल्को 5.71 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुए हैं। दूसरी तरफ सबसे ज्यादा गिरने वालों में कोटक महिंद्रा बैंक 3.89 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स 1.68 प्रतिशत और मारुति 1.57 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ।

करीब 200 स्टॉक साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंचे

आज के कारोबार में बीएसई पर 196 स्टॉक साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए। इसमें अडानी पोर्ट्स, हिंडाल्को, हिंदुस्तान कॉपर, एमएमटीसी, ओएनजीसी, टाटा स्टील शामिल हैं। वहीं आज करीब 40 स्टॉक साल के निचले स्तरों तक पहुंचे।

कैसे रहे विदेशी बाजारों के संकेत

घरेलू बाजारों के बंद होते वक्त यूरोपियन बाजारों में गिरावट देखने को मिल रही थी। जर्मनी के बाजार में 1 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट थी। वहीं यूके और फ्रांस के बाजार सीमित गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। दूसरी तरफ एशियाई बाजारों के संकेत मिले जुले रहे। जापान का निक्केई आज करीब आधा फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं हॉन्गकॉन्ग के हेंगसेंग में एक प्रतिशत से ज्यादा की तेजी दर्ज हुई। दूसरी तरफ चीन के बाजार सीमित गिरावट के साथ बंद हुए। 

Latest Business News