A
Hindi News पैसा बाजार आखिरी घंटे की बिकवाली में फिसला बाजार, निफ्टी 9000 के स्तर से नीचे बंद

आखिरी घंटे की बिकवाली में फिसला बाजार, निफ्टी 9000 के स्तर से नीचे बंद

बैंकिंग शेयरों को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Stock Market

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज उतार चढ़ाव के बाद आखिरी घंटे में बिकवाली देखने को मिली। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 811 अंक की गिरावट के साथ 30579 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 230 अंक की गिरावट के बाद 8967 के स्तर पर बंद हुआ।  

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट वित्तीय और बैंकिंग शेयरों में देखने को मिला है। बैंकिंग इंडेक्स 4 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। इसमें से भी प्राइवेट सेक्टर का नुकसान का हिस्सा ज्यादा रहा है। प्राइवेट बैंक इंडेक्स भी 4 फीसदी से ज्यादा टूटा है। हालांकि सरकारी बैंकों का इंडेक्स सिर्फ आधा फीसदी के नुकसान के साथ बंद हुआ। आज के कारोबार में इंडसइंड, आईसीआईसीआई और फेडरल बैंक में 8 फीसदी से ज्यादा गिरावट दर्ज हुई। वित्तीय सेवाएं देने वाली कंपनियों का इंडेक्स 4 फीसदी से ज्यादा गिरकर बंद हुआ है। वहीं दूसरी तरफ यस बैंक में 59 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।  

सेक्टर में एफएमसीजी और फार्मा सेक्टर के स्टॉक्स आज बढ़त दर्ज कर बंद हुए हैं। एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स करीब एक फीसदी और फार्मा सेक्टर इंडेक्स करीब 0.3 फीसदी बढ़कर बंद हुआ।  बाजार में फिलहाल कोरोना के डर की वजह से मंदड़िये हावी हैं। दुनिया भर के देशों के द्वारा अपनी सीमाएं बंद करने और कई तरह के प्रतिबंध लगाने से कारोबारियों को आशंका है कि कंपनियों की आय पर बहुत बड़ा झटका लग सकता है, जिससे उबरने में उन्हें वक्त लगेगा। इसी वजह से निवेशक बाजार से अपना पैसा निकाल रहे हैं। 

Latest Business News