A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में बढ़ी गिरावट, निफ्टी 9700 के नीचे लुढ़का, सेंसेक्स में भी बिकवाली

शेयर बाजार में बढ़ी गिरावट, निफ्टी 9700 के नीचे लुढ़का, सेंसेक्स में भी बिकवाली

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी घटकर 9,700 के भी नीचे आ गया है, 11 अगस्त के बाद पहली बार निफ्टी इस स्तर के नीचे देखा गया है।

शेयर बाजार में बढ़ी गिरावट, निफ्टी 9700 के नीचे लुढ़का, सेंसेक्स में भी बिकवाली- India TV Paisa शेयर बाजार में बढ़ी गिरावट, निफ्टी 9700 के नीचे लुढ़का, सेंसेक्स में भी बिकवाली

मुंबई। भारतीय शेयर बाजारों के लिए ये हफ्ता एकतरफा गिरावट भरा बना हुआ है, गुरुवार को भी सेंसेक्स और निफ्टी में एकतरफा बिकवाली का सिलसिला देखने को मिल रहा है, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी घटकर 9,700 के भी नीचे आ गया है, 11 अगस्त के बाद पहली बार निफ्टी इस स्तर के नीचे देखा गया है। निफ्टी ने 9,687 का निचला स्तर छुआ है और इसमें करीब 48 प्वाइंट की गिरावट है।

निफ्टी की तरह बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में भी एकतरफा बिकवाली हावी है, गुरुवार को सेंसेक्स ने 31,081 का निचला स्तर छुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी के अलावा शेयर बाजार में अन्य इंडेक्स और सेक्टर इंडेक्स भी लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं।

रुपए की कमजोरी की वजह से ऑयल मार्केटिंग और फार्मा कंपनियों में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जा रही है, निफ्टी पर इंडियन ऑयल, भारत पेट्रोलियम, अरविंदो फार्मा के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट है, इसके अलावा एशियन पेंटस, गेल, आयसर मोटर्स जैसी कंपनियों के शेयरों में भी बिकवाली देखी जा रही है। हालांकि इस गिरावट में कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिनमें बढ़ोतरी देखी जा रही है। बढ़ने वाली कंपनियों में आईटीसी, एसीसी, स्टेट बैंक और टीसीएस के शेयर सबसे आगे हैं।

Latest Business News