A
Hindi News पैसा बाजार 10,000 के नीचे खुला निफ्टी, सेंसेक्स में 200 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट

10,000 के नीचे खुला निफ्टी, सेंसेक्स में 200 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट

निफ्टी पर आज अडानी पोर्ट्स, एसीसी, लुपिन, एक्सिज बैंक, इंडियन ऑयल, अंबूजा सीमेंट और स्टेट बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है

10,000 के नीचे खुला निफ्टी, सेंसेक्स में 200 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट- India TV Paisa 10,000 के नीचे खुला निफ्टी, सेंसेक्स में 200 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार में इस हफ्ते की शुरुआत गिरावट के साथ हुई है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स लाल निशान के साथ कारोबार कर रह हैं। निफ्टी आज 10,000 के स्तर से नीचे खुला है और खुलते ही इसमें गिरावट हावी होने लगी। 9,960.10 के स्तर पर खुलने के बाद निफ्टी ने 9,864.60 का निचला स्तर छू लिया।

निफ्टी की तरह सेंसेक्स में भी गिरावट हावी है, सेंसेक्स 31,986.40 के स्तर पर खुलने के बाद 31,634.94 के स्तर तक लुढ़क गया है। बाजार में आज सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है, बैंकिंग इंडेक्स सबसे ज्याद गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है और उसमें ज्यादा बिकवाली सरकारी बैकों के शेयरों में देखने को मिल रही है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर आज अडानी पोर्ट्स, एसीसी, लुपिन, एक्सिज बैंक, इंडियन ऑयल, अंबूजा सीमेंट, अरबिंदों फार्मा और स्टेट बैंक के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। हालांकि इस गिरावट में कुछ शेयर ऐसे भी हैं जिनमें तेजी देखी जा रही है। निफ्टी पर बढ़ने वाले शेयरों में सबसे आगे पावरग्रिड, टाटा पावर, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफ्राटेल और टीसीएस के शेयर हैं।

आज केंद्रीय कृषि मंत्रालय की तरफ से खरीफ उत्पादन को लेकर पहला अनुमान आ सकता है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इस साल खरीफ सीजन के दौरान फसलों का उत्पादन पिछले साल के मुकाबले कम रह सकता है। इसी आशंका की वजह से शेयर बाजार पर दबाव देखने को मिल रहा है।

Latest Business News