A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की दमदार शुरुआत, सेंसेक्स डबल सेंचुरी के नजदीक, निफ्टी 8650 के पार

शेयर बाजार की दमदार शुरुआत, सेंसेक्स डबल सेंचुरी के नजदीक, निफ्टी 8650 के पार

शेयर बाजार की दमदार शुरुआत हुई है। सेंसेक्स फिलहाल (9:45 AM) 180 अंक की तेजी के साथ 27885 पर पहुंच गया है। वहीं, निफ्टी 50 अंक की बढ़त के साथ 8654 पर है।

शेयर बाजार की दमदार शुरुआत, सेंसेक्स डबल सेंचुरी के नजदीक, निफ्टी 8650 के पार- India TV Paisa शेयर बाजार की दमदार शुरुआत, सेंसेक्स डबल सेंचुरी के नजदीक, निफ्टी 8650 के पार

नई दिल्ली। अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले मजबूत संकेतों के दम पर घरेलू शेयर बाजार की दमदार शुरुआत हुई है। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स फिलहाल (9:45 AM) 180 अंक की तेजी के साथ 27885 पर पहुंच गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 50 अंक की बढ़त के साथ 8654 पर है।

एक्सपर्ट्स की राय

मार्केट एक्सपर्ट सुदीप बंद्योपाध्याय का कहना है कि जिस तरह से कंपनियों के नतीजे सामने आए है वह भी बाजार को बढ़ाने का काम कर रही है। हालांकि बजट तक बाजार सीमित दायरे में कारोबार कर सकता है। मौजूदा स्तर से बाजार में ना ज्यादा बढ़त और ना ही ज्यादा गिरावट देखने को मिल रही है। बजट तक बाजार 8550-8600 के दायरे में रह सकता है।

बाजार में आगे क्या

  • एवेंडस कैप ऑल्ट स्ट्रैटेजीज के CEO एंड्र्यू हॉलैंड ने एक बिजनेस चैनल को दिए इंटरव्यु में बताया कि बजट से बाजार की उम्मीदें काफी ज्यादा हैं।
  • उम्मीद है कि आगामी बजट में वित्त मंत्री कॉर्पोरेट और पर्सनल टैक्स पर अहम फैसले लेंगे। इसके साथ ही कृषि और इंफ्रा पर भी खास फोकस होगा। आगे बाजार में बढ़त की काफी संभावना है लेकिन देखना होगा कि वित्त मंत्री बजट में क्या करते हैं।

Latest Business News