A
Hindi News पैसा बाजार रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 10,150 के पार, सेंसेक्स में भी उछाल

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 10,150 के पार, सेंसेक्स में भी उछाल

बाजार खुलते ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 10,157 के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया जो इसकी अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई है।

रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 10,150 के पार, सेंसेक्स में भी उछाल- India TV Paisa रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंचा शेयर बाजार, निफ्टी 10,150 के पार, सेंसेक्स में भी उछाल

मुंबई। मजबूत वैश्विक संकेतों के दम पर हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को भारतीय शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत हुई है, बाजार खुलते ही नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 10,157 के ऊपरी स्तर तक पहुंच गया जो इसकी अबतक की रिकॉर्ड ऊंचाई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स में भी उछाल देखा जा रहा है और यह 180 प्वाइंट की तेजी के साथ 32,452 पर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स की रिकॉर्ड ऊंचाई 32,686 है जिसे इसने 2 अगस्त को छुआ था।

निफ्टी की आज 46 कंपनियों में तेजी देखी जा रही है जबकि 5 कंपनियों में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है। जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी है उनमें इंफ्राटेल, टाटा मोटर डीवीआर, टाटा मोटर्स बजाज ऑटो, भारत पेट्रोलियम, इंडसइंड बैंक, लार्सन एंड टूब्रो, गेल, कोटक बैंक, बैंक ऑफ बड़ोदा, एक्सिज बैंक और पावरग्रिड सबसे आगे हैं।

सेक्टर की बात करें तो सबसे ज्यादा तेजी बैंकिंग सेक्टर में देखने को मिल रही है, बैंक निफ्टी एक बार फिर से 25,000 के ऊपर पहुंच गया है। बैंकिंग सेक्टर के अलावा ऑटो, फाइनेशियल सर्विसेज, एफएमसीजी, आईटी और मीडिया सेक्टर के शेयरों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है।

Latest Business News