A
Hindi News पैसा बाजार अब सोने में सिर्फ 300 रुपए भी कर सकेंगे निवेश, बजट पेश होने के बाद शुरू होगी योजना

अब सोने में सिर्फ 300 रुपए भी कर सकेंगे निवेश, बजट पेश होने के बाद शुरू होगी योजना

सोने में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी है। अब आपको सोने में निवेश के लिए मोटी रकम की जरूरत नहीं होगी। अब आप सिर्फ 300 रुपए भी सोने में निवेश कर सकेंगे।

SIP: अब सोने में सिर्फ 300 रुपए भी कर सकेंगे निवेश, बजट पेश होने के बाद शुरू होगी योजना- India TV Paisa SIP: अब सोने में सिर्फ 300 रुपए भी कर सकेंगे निवेश, बजट पेश होने के बाद शुरू होगी योजना

नई दिल्ली। सोने में निवेश करने वालों के लिए खुशखबरी है। अब आपको सोने में निवेश के लिए मोटी रकम की जरूरत नहीं होगी। अब आप सिर्फ 300 रुपए भी सोने में निवेश कर सकेंगे। गैर-बैंकिंग कंपनी फिनकर्व फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड छोटे इन्वेस्टमेंट प्लान (SIP) लाने पर विचार कर रही है। यह स्कीम 1 फरवरी को बजट पेश होने के बाद आ सकती है।

स्कीम की ये है पूरी जानकारी

  • स्कीम के तहत कस्टमर्स प्रति महीने 300 रुपए निवेश करके सोना खरीद सकेंगे।
  • सोने की डिलीवरी 1 ग्राम के टैंपर प्रूफ पैकेज में की जाएगी।
  • इस कीमती धातु को प्रसिद्ध रिफाइनरी में ढाला जाएगा और प्रख्यात बुलियन डीलर द्वारा रिटेल किया जाएगा।

बिजनेस स्टैंडर्ड की रिपोर्ट के मुताबिक रिद्ध-सिद्धि बुलियन के एमडी पृथ्वीराज कोठारी ने कहा कि इस स्कीम के जरिए 300 रुपए महीने का निवेश करके सोना खरीदा जा सकता है। स्कीम को शुरू करने का उद्देश्य समाज के उस अंतिम तक सोने को पहुंचाना है जिसके लिए ज्यादा रकम खर्च करना संभंव नहीं है। हमारा मानना है कि 300 रुपए और उसके हर महीने उसके मल्टीपल में पैसे निवेश करने में कस्टमर्स को कठिनाई नहीं होगी।

तस्वीरों में देखिए सोने से जुड़े फैक्ट्स

Gold New

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

यह भी पढ़ें: iPhone 8 में होंगी स्पेशल वायरलेस चार्जिंग समेत बड़ी खूबियां, रिपोर्ट के जरिए हुआ खुलासा

कोठारी ने बताया कि सोने की खरीद स्पॉट बेसिस पर की जाएगी, इसमें कोई लॉक-इन पीरियड या फिर कोई प्रतिबंध नहीं होगा। ग्राहकों के पास सोने की डिलीवरी उनके रजिस्टर्ड पते पर पहुंच जाएगा या फिर ग्राहक चाहे तो किसी भी समय पैसे ले सकेंगे।

कोठारी ने बताया कि इस तरह की और भी कई स्कीम्स मार्केट में है, लेकिन जितना कैपिटल हमने फिक्स किया है उससे काफी ज्यादा है। सबसे जरूरी बात है कि मार्केट में इस तरह की जो भी स्कीमें चल रही है उसमें न्यूनतम 1000 रुपए से निवेश शुरू होता है। जिसका लगातार निवेश कर पाना कम आय वाले के लिए संभंव नहीं है। ऐसे में कुछ महीने निवेश करके बंद कर देते हैं।

Latest Business News