A
Hindi News पैसा बाजार NSE पर तकनीकी गड़बडी: शेयर बाजार में आज कारोबार का समय बढ़ा

NSE पर तकनीकी गड़बडी: शेयर बाजार में आज कारोबार का समय बढ़ा

तकनीकी गड़बड़ी की वजह से कीमतों में अपडेट होना बंद हो गया था, जिसके बाद एनएसई पर कारोबार में रोक लगा दी गई। स्थिति सामान्य होने के साथ ही बाजारों में कारोबार का समय बढ़ा दिया गया है। नया समय सिर्फ आज के लिए ही लागू होगा।

<p>आज 5 बजे तक कारोबार</p>- India TV Paisa Image Source : PTI आज 5 बजे तक कारोबार

नई दिल्ली। एनएसई पर आई तकनीकी गड़बड़ी को देखते हुए आज शेयर बाजार में कारोबार का समय बढ़ा दिया गया है। तकनीकी गड़बड़ी की वजह से कीमतों में अपडेट होना बंद हो गया था, जिसके बाद एनएसई पर कारोबार में रोक लगा दी गई। स्थिति सामान्य होने के साथ ही बाजारों में कारोबार का समय बढ़ा दिया गया है। नया समय सिर्फ आज के लिए ही लागू होगा।

आज कब तक जारी रहेगी ट्रेडिंग

एफएंडओ सेग्मेंट में बाजार में कारोबार 3: 45 पर शुरू हो गया। जो कि 5 बजे तक जारी रहेगा आज के लिए कट-ऑफ का समय 5:30 रखा गया है। कैश में बाजार 5 बजे बंद होगा। बीएसई पर भी आज कारोबार 5 बजे बंद होगा।

क्या है पूरा मामला

देश के सबसे बड़े शेयर बाजार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) में बुधवार को कनेक्टिविटी से जुड़े मुद्दों के चलते दोपहर से कुछ पहले से कारोबार बाधित हो गया। एनएसई के वक्तव्य में कहा गया है कि नेट कनेक्टिविटी के लिये वह दो दूरसंचार सेवा प्रदाताओं की सेवायें लेता है लेकिन दोनों की सेवायें ही एक साथ असफल होने से प्रणाली बाधित हुई है। हालांकि, बंबई शेयर बाजार (बीएसई) में दूरसंचार लाइनें काम कर रही थीं और उन पर इसका कोई असर नहीं हुआ। एनएसई ने कहा कि उसके दो सेवा प्रदाताओं के साथ कई दूरसंचार कनेक्शन हैं लेकिन उसे दोनों ही सेवा प्रदाताओं से संदेश प्राप्त हुआ है कि उनके कनेक्शन में कुछ समस्या खड़ी हुई है जिसकी वजह से एनएसई की शेयर कारोबार प्रणाली पर असर पड़ा। कनेक्टिविटी बहाल होने के बाद एक बार फिर कारोबार शुरू हुआ, जिसे अब शाम 5 बजे तक जारी रखा जाएगा।

Latest Business News