A
Hindi News पैसा बाजार Paytm Gold से सोना खरीदने का ट्रेंड बढ़ा, अबतक 175 किलो की हो चुकी है बिक्री

Paytm Gold से सोना खरीदने का ट्रेंड बढ़ा, अबतक 175 किलो की हो चुकी है बिक्री

Paytm Gold के तहत अबतक Paytm करीब 175 किलो सोने की बिक्री कर चुकी है। यह जानकारी Paytm को सोने की सप्लाई करने वाली कंपनी MMTC PAMP ने दी है

Paytm Gold से सोना खरीदने का ट्रेंड बढ़ा, अबतक 175 किलो की हो चुकी है बिक्री- India TV Paisa Paytm Gold से सोना खरीदने का ट्रेंड बढ़ा, अबतक 175 किलो की हो चुकी है बिक्री

नई दिल्ली। ई-वॉलेट कंपनी Paytm ने अपने प्लेटफॉर्म के जरिए सोना बेचने की जो Paytm Gold नाम की स्कीम शुरू की हुई है उसे जबरदस्त रिस्पॉन्स मिल रहा है। स्कीम के तहत अबतक Paytm करीब 175 किलो सोने की बिक्री कर चुकी है। यह जानकारी Paytm को सोने की सप्लाई करने वाली कंपनी MMTC PAMP में गोल्ड रिफाइनिंग डिविजन के मार्केटिंग प्रेसिडेंट विपिन रैना ने दी है।

Paytm और MMTC-PAMP के बीच सोना बेचने वाली स्कीम Paytm Gold को लेकर अक्टूबर 2016 में करार हुआ था। इसके बाद Paytm ने इस साल अप्रैल से सोने की बिक्री शुरू कर दी थी। इस स्कीम के तहत Paytm के वॉलेट के जरिए कम से कम एक रुपए तक का सोना भी खरीदा जा सकता है। खरीदार चाहे तो खरीदे गए सोने की डिलिवरी ले सकता है या फिर सोने की कीमत के बराबर कैश भी प्राप्त कर सकता है। स्कीम में मिलने वाले सोने की शुद्धता 24.99 कैरेट होती है।

पिछले महीने ही Paytm ने सोने को स्टोर करने के लिए फ्री लॉकर की सुविधा भी शुरू की है जिसके लिए किसी तरह का अतीरिक्त चार्ज नहीं लगेगा। लॉकर लॉन्च करने के समय Paytm ने कहा था कि जल्दी ही Paytm Gold देश के हर कोने में मौजूद होगा।

Latest Business News