A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 162 और निफ्टी 61 प्वाइंट गिरकर बंद, लेकिन PNB समेत सरकारी बैकों के शेयरों में उछाल

सेंसेक्स 162 और निफ्टी 61 प्वाइंट गिरकर बंद, लेकिन PNB समेत सरकारी बैकों के शेयरों में उछाल

सेंसेक्स आज 162.35 प्वाइंट की गिरावट के साथ 34184.04 और निफ्टी 61.45 प्वाइंट की गिरावट के साथ 10492.85 के स्तर पर बंद हुआ है

sensex and nifty- India TV Paisa PSU Bank shares zoom despite fall in sensex and nifty

नई दिल्ली। लंबे समय से दबाव में चल रहे सरकारी बैकों के शेयरों ने आज शेयर बाजार से विपरीत चाल चली है। शेयर बाजार जहां गिरावट के साथ बंद हुए हैं पंजाब नेशनल बैंक समेत वहीं ज्यादातर सरकारी बैकों के शेयरों में उछाल देखने को मिला है। शेयर बाजार की बात करें तो सेंसेक्स आज 162.35 प्वाइंट की गिरावट के साथ 34184.04 और निफ्टी 61.45 प्वाइंट की गिरावट के साथ 10492.85 के स्तर पर बंद हुआ है।

बाजार में आज पीएसयू बैंक इंडेक्स और आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिली है। सबसे ज्यादा गिरावट प्राइवेट बैंक इंडेक्स, फाइनेंशयल सर्विसेज और मेटल इंडेक्स में दर्ज की गई है। निफ्टी पर आज सबसे ज्यादा गिरावट वेदांत, आईसीआईसीआई बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, एक्सिज बैंक और जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में देखी गई है। निफ्टी पर बढ़ने वाले शेयरों में इंफोसिस, यूपीएल, आयसर मोटर्स, हिंदुस्तान पेट्रोलियम, सिप्ला और कोल इंडिया आगे रहे।

आज सरकारी बैकों के शेयरों में जोरदार उछाल देखने को मिला है। पीएसयू बैंक निफ्टी में सबसे ज्यादा तेजी इंडियन बैंक, ओरिएंटल बैंक, सिंडिकेट बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, यूनियन बैंक, आंध्रा बैंक, इलाहाबाद बैंक और आईडीबीआई बैंक में देखने को मिली है।

Latest Business News