A
Hindi News पैसा बाजार सोमवार को शेयर बाजार में सामान्य दिनों की तरह होगा कारोबार: सेबी

सोमवार को शेयर बाजार में सामान्य दिनों की तरह होगा कारोबार: सेबी

कोरोना संकट के बीच बाजारों ने ब्रोकरों को घर से काम करने की मंजूरी दी है।

<p>SEBI</p>- India TV Paisa Image Source : SEBI

नई दिल्ली। बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड यानि सेबी ने कोरोना संकट की वजह से स्टॉक्स में तेज गिरावट के बीच बाजार में कामकाज का समय घटाने से मना कर दिया है। सेबी तथा शेयर बाजारों के अधिकारियों ने रविवार को कहा कि सोमवार को बाजार के हर खंड में कामकाज सामान्य रूप से चलेगा। बाज़ारों के प्रबंधन तंत्र और सेबी ने इस सुझाव को अस्वीकार किया है कि कोरोना वायरस से उत्पन्न संकट को देखते हुए अभी बाजार में कामकाज कुछ कम रखा जाए।

बीएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी आशीष कुमार चौहान ने कहा कि सोमवार को बाजार के सभी खंडों में कामकाज सामान्य रूप से संचालित किया जाएगा। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज ने भी एक बयान में कहा कि बाजार में सोमवार को सभी खंडों में सामान्य रूप से कारोबार होगा। इस विषय में जब सेबी से संपर्क किया गया तो उसके प्रवक्ता ने भी कहा कि सोमवार को शेयर बाजार के सभी खंडों में कामकाज सामान्य रूप से जारी रखा जाएगा।

कोरोना वायरस के कारण देश की आर्थिक राजधानी माने जाने वाले मुंबई शहर में सरकार ने लोगों की आवाजाही पर कई तरह की पाबंदियां लगा रखी हैं। इस बीच शेयर बाजारों ने ब्रोकरों को घर से काम करने की मंजूरी दे दी है। यह पहला मौका है जब ब्रोकरों को घर से काम करने की मंजूरी मिली है।

Latest Business News