A
Hindi News पैसा बाजार शुरुआती बढ़त के बाद फिसला बाजार, सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 478 अंक गिरकर बंद

शुरुआती बढ़त के बाद फिसला बाजार, सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 478 अंक गिरकर बंद

कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा गिरावट ऑटो सेक्टर के स्टॉक्स में देखने को मिली

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। शेयर बाजार आज शुरूआती बढ़त के बाद गिरावट के साथ बंद हुआ है। आईटी सेक्टर की कंपनियों के साथ साथ दिग्गज कंपनियों में आई गिरावट से प्रमुख इंडेक्स लाल निशान में बद हुए हैं। मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 63 अंक की गिरावट के साथ 30609 के स्तर पर बंद हुआ है। इसमें दिन के ऊपरी स्तर 31087 से 478 अंक की गिरावट दर्ज हुई है। वहीं निफ्टी 10 अंक की गिरावट के साथ 9029 के स्तर पर बंद हुआ।

प्रमुख इंडेक्स में गिरावट के लिए आईटी सेक्टर सहित हैवीवेट स्टॉक में आई गिरावट मुख्य वजह रही है। आज के कारोबार में टीसीएस 3.7 फीसदी, टेक महिंद्रा 1.83 फीसदी, इंफोसिस 1.75 फीसदी और रिलायंस इंडस्ट्रीज 0.55 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए हैं। सेंसेक्स शेयर में शामिल स्टॉक्स में से सबसे ज्यादा बढ़त टाइटन में देखने को मिली। स्टॉक 4.96 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

मंगलवार के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट आईटी सेक्टर में देखने को मिली। आज आईटी सेक्टर इंडेक्स 1.93 फीसदी और फार्मा सेक्टर इंडेक्स 1.22 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं दूसरी तरफ मेटल सेक्टर इंडेक्स 2.68 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। एफएमसीजी सेक्टर 1.21 फीसदी, और ऑटो सेक्टर इंडेक्स 1.51 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

Latest Business News