A
Hindi News पैसा बाजार नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स 31,800 के पार, निफ्टी पहुंचा 9800 के पार

नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स 31,800 के पार, निफ्टी पहुंचा 9800 के पार

सेंसेक्स ने 31,802 के रिकॉर्ड स्तर को छुआ है जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निफ्टी 9,799 के ऊपरी स्तर गया है। दोनो ही इंडेक्स अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई पर हैं

नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स 31,800 के पार, निफ्टी पहुंचा 9800 के पार- India TV Paisa नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर भारतीय शेयर बाजार, सेंसेक्स 31,800 के पार, निफ्टी पहुंचा 9800 के पार

नई दिल्‍ली। सोमवार को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में तकनीकी खराबी के बावजूद भारतीय शेयर बाजार पर से निवेशकों और कारोबारियों का भरोसा टूटा नहीं है, शायद यही वजह से कि मंगलवार को भी बाजार में जबरदस्त खरीदारी देखने को मिल रही है और भारतीय शेयर बाजार नई रिकॉर्ड ऊंचाई पर पहुंच गया है।

बाजार खुलते ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर सेंसेक्स ने 31,802 के रिकॉर्ड स्तर को छुआ है जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी ने पहली बार 9,801 के ऊपरी स्तर को छू लिया है। दोनो ही इंडेक्स अपनी रिकॉर्ड ऊंचाई पर कारोबार कर रहे हैं।

सेंसेक्स पर जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी आई है उनमें टाटा मोटर्स, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, महिंद्रा एंड महिंद्रा, लुपिन, बजाज ऑटो, हिंदुस्तान यूनिलीवर और इंफोसिस हैं। हालांकि इस रिकॉर्ड तेजी में कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जिनमें गिरावट देखी जा रही है। भारती एयरटेल, सिप्ला और अडानी पोर्ट्स के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट देखी जा रही है।

Latest Business News