A
Hindi News पैसा बाजार आखिरी एक घंटे में लौटी खरीदारी से घरेलू बाजार में आई रिकवरी, सेंसेक्स 3 अंक की मामूली बढ़त के साथ बंद

आखिरी एक घंटे में लौटी खरीदारी से घरेलू बाजार में आई रिकवरी, सेंसेक्स 3 अंक की मामूली बढ़त के साथ बंद

मंगलवार को सत्र के आखिरी एक घंटे में लौटी खरीदारी के चलते सेंसेक्स 3 अंक बढ़कर 29921 के स्तर पर बंद और निफ्टी 10 अंक की मामूली बढ़त के साथ 9314 पर बंद हुआ।

आखिरी एक घंटे में लौटी खरीदारी से घरेलू बाजार में आई रिकवरी, सेंसेक्स 3 अंक की मामूली बढ़त के साथ बंद- India TV Paisa आखिरी एक घंटे में लौटी खरीदारी से घरेलू बाजार में आई रिकवरी, सेंसेक्स 3 अंक की मामूली बढ़त के साथ बंद

नई दिल्ली। मंगलवार को सत्र के आखिरी एक घंटे में लौटी खरीदारी के चलते घरेलू शेयर बाजार मामूली तेजी के साथ बंद हुए है। ऑटो, IT, रियल्टी, FMCG और फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों की तेजी ने बाजार को सहारा देना का काम किया। वहीं, बैंक, मेटल और फार्मा की बिकवाली ने बाजार पर दबाव बढ़ाया। अंत में BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स  #Bahubali2: इन छोटे शेयरों में हैं बाहुबली बनने का दम, सालभर में दे सकते हैं 100 फीसदी तक का रिटर्न

जॉएंडर कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि

मौजूदा समय में बाजार गिरावट पर खरीदारी का मौका दे रही है। साथ ही कंपनियां ने अनुमान से काफी बेहतर नतीजे पेश किए है। अगर मारुति और कोटक बैंक के नतीजों की बात करें तो दोनों कंपनियों ने अनुमान से बेहतर नतीजे पेश किेए है। आईटी सेक्टर को नजरअंदाज किया जाए तो बाकी सभी सेक्टर में रिजल्ट का ट्रेड काफी अच्छा है। निफ्टी में 9250 के स्तर अहम होगा जब तक निफ्टी में 9250 का स्तर रिटेल होता है तब तक कोई भी गिरावट आती है वह महज मुनाफावसूली के कारण देखने को मिलेगी अन्यथा बाजार में तेजी का माहौल बना हुआ है।

अब क्या करें निवेशक

आनंद राठी के वीपी- इक्विटी एडवाइजरी सिद्धार्थ सेडानी का कहना है कि बैंकिंग सेक्टर में लॉर्जकैप बैंकिंग सेक्टर में खरीदारी करने की राय होगी। लिहाजा एसबीआई, बैंक ऑफ बडौदा में कंसोलेडेशन का फायदा मिल सकता है। वहीं छोटे-मझौले बैंकिंग सेक्टर में फेडरल बैंक में खरीदारी करने की सलाह होगी।

ब्रोकरेज हाउस ने इन शेयरों का लक्ष्य बढ़ाया

डाबर 

डाबर पर आउटपरफॉर्म रेटिंग कायम रखते हुए लक्ष्य 331 रुपए का तय किया है। जेपी मॉर्गन ने डाबर इंडिया पर ओवरवेट रेटिंग बरकरार रखते हुए 300 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य तय किया है। गोल्डमैन सैक्स ने डाबर इंडिया पर 254 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य बरकरार रखा है।

भारत फाइनेंशियल 

मॉर्गन स्टैनली ने भारत फाइनेंशियल पर ओवरवेट रेटिंग बरकरार रखते हुए 915 रुपये प्रति शेयर का लक्ष्य तय किया है।

कोलगेट

गोल्डमैन सैक्स ने कोलगेट पर बिकवाली की राय देते हुए लक्ष्य 713 रुपये का तय किया है। गोल्डमैन सैक्स के मुताबिक भारतीय कारोबार में वॉल्यूम में कमी रह सकती है। वहीं ग्रामीण इलाकों में चुनौतियां कायम रहेगी।

Latest Business News