A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार चला चुनाव नतीजों की चाल, सेंसेक्स भारी उठापटक के बाद 138 प्वाइंट बढ़कर बंद

शेयर बाजार चला चुनाव नतीजों की चाल, सेंसेक्स भारी उठापटक के बाद 138 प्वाइंट बढ़कर बंद

3.45 बजे तक गुजरात में भारतीय जनता पार्टी 56 सीटें जीत चुकी थी और 43 सीटों पर आगे थी जबकि कांग्रेस 49 सीटें जीत चुकी थी और 28 सीटों पर आगे थी

Sensex and Nifty- India TV Paisa Sensex and Nifty gain on favorable election outcome

नई दिल्ली। आज गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव नतीजों की वजह से शेयर बाजार में भारी उठापटक का माहौल बना रहा। जिस तरह नतीजों में कांग्रेस और बीजेपी के लिए ऊंच नीच होती रही उसी तरह शेयर बाजार में भी उतार-चढ़ाव देखने को मिली। हालांकि बाजार बंद होने तक लगभग दोनो राज्यों में स्थिति साफ हो गई जिसके बाद शेयर बाजार भी मजबूती के साथ बंद हुआ। बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 138.71 प्वाइंट की तेजी के साथ 33,601.68 के स्तर पर था। निफ्टी की बात करें तो वह बाजार बंद होने के समय 55.50 प्वाइंट की तेजी के साथ 10,388.75 के स्तर पर था।

चुनाव नतीजों की बात करें तो दोपहर 3.45 बजे तक गुजरात में भारतीय जनता पार्टी 56 सीटें जीत चुकी थी और 43 सीटों पर आगे थी जबकि कांग्रेस 49 सीटें जीत चुकी थी और 28 सीटों पर आगे थी। हिमाचल प्रदेश में दोपहर 3.45 बजे तक भारतीय जनता पार्टी 11 सीटें जीत चुकी थी और 33 सीटों पर आगे थी जबकि कांग्रेस 8 सीटें जीत चुकी थी और 13 सीटों पर आगे थी।

दो राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार को देखते हुए शेयर बाजार में निवेशकों की खरीदारी लौटी है जिस वजह से बाजार में तेजी देखने को मिली है। निफ्टी पर आज सबसे ज्यादा तेजी वेदांत, हिंडाल्को, महिंद्रा एंड महिंद्रा, सिप्ला, सन फार्मा, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, गेल और आईसीआईसीआई बैंक में देखने को मिली है। 

Latest Business News