A
Hindi News पैसा बाजार शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट, GST के कारण टेक्‍सटाइल शेयरों में तेजी

शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट, GST के कारण टेक्‍सटाइल शेयरों में तेजी

खबर लिखे जाते समय सेंसेक्‍स 33.40 अंकों की गिरावट के साथ 31239.89 और निफ्टी 0.43 अंकों की गिरावट के साथ 9652 अंकों पर कारोबार कर रहा था।

शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट, GST के कारण टेक्‍सटाइल शेयरों में तेजी- India TV Paisa शुरुआती कारोबार के दौरान सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट, GST के कारण टेक्‍सटाइल शेयरों में तेजी

नई दिल्‍ली। एशियाई बाजारों के मिलेजुले कारोबार के दौरान भारतीय शेयर बाजार लाल निशान में नजर आए। खबर लिखे जाते समय सेंसेक्‍स 33.40 अंकों की गिरावट के साथ 31239.89 और निफ्टी 0.43 अंकों की गिरावट के साथ 9652 अंकों पर कारोबार कर रहा था। GST दर होने के कारण आज शुरुआती कारोबार में टैक्‍सटाइल शेयरों में अच्‍छी बढ़त देखी गई। बता दें कि कॉटन, यार्न, फैब्रिक, रेडीमेड गारमेंट्स पर 5 फीसदी GST तय किया गया है। 1000 रुपए से कम के रेडीमेड कपड़ों पर 5 फीसदी GST तय किया गया है। CITI ने 5 फीसदी GST लगाने के फैसले का स्वागत किया है।

शुरुआती कारोबार के दौरान जहां सन फार्मा, सिपला, BHEL, अडाणी पोर्ट्स, हीरो मोटोकॉर्प, भारती इंफ्राटेल, IOC, इंडियाबुल्‍स हाउसिंग और अरविंद फार्मा में तेजी देखी गई वहीं ITC, ल्‍यूपिन, कोल इंडिया, विप्रो, HDFC और डॉ रेड्डीज लैब्‍स दबाव में नजर आए।

यह भी पढ़ें :  GST के तहत खादी धागा, गांधी टोपी और तिरंगे पर नहीं लगेगा टैक्‍स, पांच तरह की पूजा सामग्री टैक्‍स के दायरे में

डॉलर के मुकाबले रुपए में 9 पैसे की मजबूती

डॉलर के मुकाबले रुपए की शुरुआत आज बढ़त के साथ हुई है। डॉलर के मुकाबले रुपया आज 9 पैसे की मजबूती हासिल करते हुए 64.35 के स्तर पर खुला है। वहीं पिछले कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को डॉलर के मुकाबले रुपया सपाट रहा था और 3 पैसे की हल्की बढ़त के साथ 64.44 के स्तर पर बंद हुआ था।

यह भी पढ़ें : Flipkart पर आज शुरू होगी Yu Yureka Black स्‍मार्टफोन की बिक्री, 4GB रैम और 13MP कैमरे से है लैस

एशियाई बाजारों का रुख

सुबह में एशियाई बाजारों में मिलाजुला कारोबार देखने को मिला। निक्केई में 0.14 फीसदी तो एसजीएक्स निफ्टी 0.16 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार करते नजर आए। हालांकि, कारोबार के इस दौरान स्ट्रेट्स टाइम्स, हैंगसेंग, कोस्पी और शंघाई कंपोजिट गिरावट के साथ कारोबार कर रहे थे। सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिली और यह 1,283 डॉलर के ऊपर कारोबार कर रहा था। क्रूड ऑयल में गिरावट का रुख है और ब्रेंट 50 डॉलर प्रति बैरल के नीचे दिख रहा है।

Latest Business News