A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में नरमी के साथ शुरुआत, लेकिन भारती एयरटेल का शेयर 3 प्रतिशत बढ़ा

शेयर बाजार में नरमी के साथ शुरुआत, लेकिन भारती एयरटेल का शेयर 3 प्रतिशत बढ़ा

शेयर बाजार में मंगलवार की बढ़त के बाद आज बुधवार को नरमी के साथ शुरुआत हुई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी कमजोरी के साथ खुले हैं।

Sensex and Nifty - India TV Paisa Sensex and Nifty opens down but Airtel share rose 3 percent

नई दिल्ली। शेयर बाजार में मंगलवार की बढ़त के बाद आज बुधवार को नरमी के साथ शुरुआत हुई है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी कमजोरी के साथ खुले हैं। फिलहाल सेंसेक्स 20.03 प्वाइंट की हल्की नरमी के साथ 34596.61 पर ट्रेड हो रहा है जबकि निफ्टी 7.25 प्वाइंट की नरमी के साथ 10607.10 पर कारोबार कर रहा है। शेयर बाजार में आज आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में कमजोरी देखी जा रही है।

सेंसेक्स और निफ्टी पर ज्यादातर कंपनियों में गिरावट के बावजूद आज भारती एयरटेल के शेयर में सबसे ज्यादा मजबूती है, निफ्टी पर एयरटेल का शेयर करीब 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी के साथ 419 के ऊपर ट्रेड हो रहा है। मार्च तिमाही में एयरटेल के मुनाफे में कमी के बावजूद यह बढ़ोतरी देखी जा रही है। भारत में कंपनी के ग्राहकों की संख्या 30 करोड़ को पार कर गई है। एयरटेल की टावर कंपनी भारती इंफ्राटेल तथा इंडस टावर के विलय की घोषणा से आज एयरटेल के शेयर में उछाल है।

शेयर बाजार में आज सिर्फ आईटी इंडेक्स में बढ़त है और बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट के साथ कारोबार हो रहा है। सबसे ज्यादा कमजोरी मीडिया, रियलिटी, मेटल और पीएसयू बैंक इंडेक्स में देखी जा रही है। निफ्टी पर सबसे ज्यादा घटने वाली कंपनियों में गेल, जी एंटरटेनमेंट, सिप्ला, ओएनजीसी, एनटीपीसी और एचडीएफसी के शेयर हैं।

Latest Business News