A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स में 3 और निफ्टी में 1 अंक की मामूली गिरावट, मिडकैप शेयरों में तेजी जारी

शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स में 3 और निफ्टी में 1 अंक की मामूली गिरावट, मिडकैप शेयरों में तेजी जारी

बुधवार को बाजार की सुस्त शुरुआत हुई है। सेंसेक्स 3 अंक गिरकर 28332 पर है। वहीं, निफ्टी में एक अंक की मामूली गिरावट है। यह गिरकर 8770 के स्तर पर आ गया है।

शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स में 3 और निफ्टी में 1 अंक की मामूली गिरावट, मिडकैप शेयरों में तेजी जारी- India TV Paisa शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स में 3 और निफ्टी में 1 अंक की मामूली गिरावट, मिडकैप शेयरों में तेजी जारी

नई दिल्ली। बुधवार के कारोबारी सत्र में अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले सुस्त संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत हल्की गिरावट के साथ हुई है। फिलहाल (9:30 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 3 अंक गिरकर 28332 के स्तर पर आ गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी में एक अंक की मामूली गिरावट है। यह गिरकर 8770 के स्तर पर आ गया है।

यह भी पढ़े: बजट के बाद सिर्फ 4 सत्र में इन शेयरों ने दिया 40% का बड़ा रिटर्न, आपके पास भी है मौका

बाजार की नजरें RBI के फैसले पर टिकी

  • रिस्क कैपिटल एडवाइजर्स के डी डी शर्मा का कहना है कि आरबीआई की मॉनिटरी पॉलिसी में 0.25 फीसदी ब्याज दरें घटने की उम्मीद है। ऐसे में बाजार में तेजी का रुख जारी रहने की उम्मीद है।
  • साथ ही, निफ्टी जबतक 8350 के उपरी स्तर पर बना रहेगा। तब तक बाजार में तेजी बरकरार रहने की उम्मीद है। ऐसे में निफ्टी 8950 के स्तर को आसानी से छू सकता है। हालांकि 8950-8900 के स्तर पर निफ्टी का अहम रेजिस्टेंस है। लिहाजा आनेवाले समय में मौजूदा स्तर से बाजार की तेजी में बैंक निफ्टी सहारा दे सकती है।

यह भी पढ़े: एक अमेरिकी डॉलर के मुकाबले भारतीय रुपया बुधवार को 3 पैसा मजबूत होकर 67.38 पर खुला

आज सीमित दायरे में कारोबार करेगा बाजार

  • एक्सपर्ट्स का कहना है कि RBI पॉलिसी से पहले घरेलू बाजार सीमित दायरे में कारोबार करता नजर आएगा। निफ्टी के लिए 8700-8800 की ट्रेडिंग रेंज रहेगी।
  • वहीं, बैंक निफ्टी के लिए 20220-20400 की ट्रेडिंग रेंज होगी। हालांकि,  डॉलर इंडेक्स की मजबूती से बाजार में थोड़ा दबाव आ सकता है।

Latest Business News