A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में सुस्त कारोबार, सेंसेक्स में 20 और निफ्टी में 7 अंक की तेजी, इन स्मॉलकैप शेयरों में 10% की जोरदार तेजी

शेयर बाजार में सुस्त कारोबार, सेंसेक्स में 20 और निफ्टी में 7 अंक की तेजी, इन स्मॉलकैप शेयरों में 10% की जोरदार तेजी

सेंसेक्स 20 अंक बढ़कर 28682 पर पहुंच गया है। वहीं, निफ्टी 7 अंक की तेजी के साथ 8886 के स्तर पर पहुंच गया है। यह 9 हजार के स्तर से महज 14 अंक दूर है।

शेयर बाजार में सुस्त कारोबार, सेंसेक्स में 20 और निफ्टी में 7 अंक की तेजी, इन स्मॉलकैप शेयरों में 15% की जोरदार तेजी- India TV Paisa शेयर बाजार में सुस्त कारोबार, सेंसेक्स में 20 और निफ्टी में 7 अंक की तेजी, इन स्मॉलकैप शेयरों में 15% की जोरदार तेजी

नई दिल्ली। एशियाई बाजारों से मिले दमदार संकेतों के बावजूद घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत मामूली तेजी के साथ हुई है। मेटल और आईटी शेयरों में खरीदारी के चलते बेंचमार्क इंडेक्स को सहारा मिल रहा है। फिलहाल (9:20 AM) BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 20 अंक बढ़कर 28682 पर पहुंच गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 7 अंक की तेजी के साथ 8886 के स्तर पर पहुंच गया है। यह 9 हजार के स्तर से महज 14 अंक दूर है।

यह भी पढ़े: Good Opportunity: बड़े निवेशक कर रहे है इन 10 शेयरों में जमकर खरीदारी, आप भी दांव लगाकर उठा सकते हैं फायदा

छोटी कंपनियों के शेयरों में बड़ा उछाल

  • सरकार ने सोमवार को कुछ स्टील प्रोडक्ट्स में एंटी डंपिंग ड्यूटी जारी रखने का फैसला किया है। चीन से इंपोर्ट होने वाले प्रोडक्ट्स पर 5 साल तक ड्यूटी लगेगी। इससे घरेलू स्टील पाइप बनाने वाली कंपनियों के शेयरों में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है।
  • जिंदल शॉ 8 फीसदी, वेल्सपन कॉर्प 5 फीसदी,  ISMT का शेयर 15 फीसदी तक उछल गया है।

 इन इवेंट पर टिकी हैं बाजार की नजरें 

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के हेड के वी के शर्मा कहते है कि मौजूदा समय में बाजार बीएमसी चुनाव के नतीजें और यूपी चुनाव के नतीजों को लेकर थोड़ा चिंतित है। अगर किसी कारण चुनाव के नतीजे खराब भी आते है तो बाजार मौजूदा स्तर से 300-400 प्वाइंट से ज्यादा गिरावट नहीं होगी। लिहाजा बाजार में तेजी का मूड़ में खरीदारों को निवेश करने की सलाह होगी।

यह भी पढ़े:  Double Benefit: इन छोटी कंपनियों ने निवेशकों को किया मालामाल, अब ऐसे कमाए डबल मुनाफा

अब क्या करें निवेशक

  • वी के शर्मा कहते है कि बाजार में कंसोलेडेशन के कारण बैंकिंग सेक्टर में तेजी का माहौल बना हुआ है और बाजार की इस उतार-चढ़ाव का असर ना केवल पीएसयू बैंकिंग सेक्टर पर देखा जाएं बल्कि इसका असर प्राइवेंट सेक्टर बैंक पर भी होगा।
  • अगर प्राइवेंट सेक्टर बैंक के कुछ बैंकों के नतीजे देखे तो फेडरल बैंक में खरीदारी की जा सकती हैं। आनेवाले समय में इसमें 20 फीसदी तक की उछाल देखऩे को मिल सकते हैं

यह भी पढ़े: Make Money: बड़ी नहीं इन छोटी कंपनियों के शेयरों में बनेंगे पैसे, शॉर्ट टर्म के लिए लगाए दांव

इस शेयर में बड़े रिटर्न की उम्मीद

बैंक ऑफ बडौदा खरीदें

  • जियोजित BNP पारीबा की जारी रिपोर्ट में कहा गया है कि दिसंबर तिमाही नतीजों के बाद इसमें सुधार देखने को मिला
  • हैं। आनेवाले समय में इसमें तिमाही नतीजे काफा बेहतर रहने की उम्मीद हैं।
  • लिहाजा इसमें लंबी अवधि का नजरिया रख 195 रुपए के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती है।

यह भी पढ़े: Right Time: दिसंबर तिमाही में इन कंपनियों का मुनाफा 1000% तक बढ़ा, अब शेयरों में बड़ी तेजी की उम्मीद

Latest Business News