A
Hindi News पैसा बाजार बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34300 के पार, मेटल के साथ रियलिटी और ऑटो शेयरों में खरीदारी

बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 34300 के पार, मेटल के साथ रियलिटी और ऑटो शेयरों में खरीदारी

शेयर बाजार में आज ऑटो, रियलिटी और मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिल रही है। रुपए में रिकवरी की वजह से आज फार्मा और आईटी इंडेक्स पर कुछ दबाव देखने को मिल रहा है।

Sensex and Nifty - India TV Paisa Sensex and Nifty opens positive on Monday

नई दिल्ली। शेयर बाजार ने हफ्ते की शुरुआत बढ़ोतरी के साथ की है, शुरुआती कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स ने 34312.85 का ऊपरी स्तर छुआ है और फिलहाल 164.17 प्वाइंट की बढ़त के साथ 34306.32 पर कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 47 प्वाइंट की तेजी के साथ 10538 पर कारोबार कर रहा है जो अभी तक का ऊपरी स्तर है।

शेयर बाजार में आज ऑटो, रियलिटी और मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिल रही है। रुपए में रिकवरी की वजह से आज फार्मा और आईटी इंडेक्स पर कुछ दबाव देखने को मिल रहा है। निफ्टी की कुल 50 में से 42 कंपनियों के शेयरों में बढ़त है और 8 कंपनियों के शेयरों में नरमी है वहीं सेंसेक्स की 30 में से 24 कंपनियों में तेजी है और 6 कंपनियों के शेयर नरमी के साथ ट्रेड हो रहे हैं।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त टाटा मोटर्स, अडानी पोर्ट्स, वेदांत, टाटा स्टील, मारुति, इंडसइंड बैंक, यूपीएल और बजाज ऑटो में देखी जा रही है। घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे डॉ रेड्डी, सन फार्मा, इंफ्राटेल, टीसीएस और एनटीपीसी आगे हैं।

Latest Business News