A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में जोरदार तेजी, सेंसेक्‍स में 250 और निफ्टी में 70 अंक की तेजी

शेयर बाजार में जोरदार तेजी, सेंसेक्‍स में 250 और निफ्टी में 70 अंक की तेजी

सेंसेक्‍स में 250 अंकों की तेजी देखने को मिल रही है। यह 30183 के स्‍तर पर ट्रेड कर रहा है। वहीं दूसरी ओर निफ्टी भी 70 अंकों की तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है।

अच्छे मानसून की उम्मीद से ऑल टाइम हाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में 250 और निफ्टी में 70 अंक की तेजी- India TV Paisa अच्छे मानसून की उम्मीद से ऑल टाइम हाई पर शेयर बाजार, सेंसेक्‍स में 250 और निफ्टी में 70 अंक की तेजी

नई दिल्‍ली। सकारात्मक वैश्विक संकेतों के बीच इस साल मानसून अच्छा होने के अनुमान से शेयर बाजारों में लिवाली का रूख देखा गया और शुरूआती कारोबार में बेहतर बढ़त के साथ खुलकर सेंसेक्स और निफ्टी नई उंचाइयों पर पहुंच गए। तीस कंपनियों के शेयरों पर आधारित बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 159.62 अंक यानी 0.53 प्रतिशत चढ़कर 30,092.87 अंक पर खुला और जल्द ही सुबह के कारोबार में 30,197.66 अंक के रिकॉर्ड उच्च स्तर पर पहुंच गया।

ये हैं आज के टॉप गेनर और लूजर

No

आज सबसे ज्‍यादा तेजी के साथ कारोबार वाले शेयरों में गुजरात मिनिरल डेवलपमेंट है। कंपनी का शेयर 7.85 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा है। वहीं सीजी पावर एंड इंडस्‍ट्रीज का शेयर 5.27 फीसदी ऊपर है। इसके अलावा एनएलसी इंडिया का शेयर 5 फीसदी और कजारिया सिरेमिक्‍स तथा हिंदुस्‍तान यूनिलिवर का शेयर 4 फीसदी से ज्‍यादा तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। यह भी पढ़ें : रेल टिकट की ऑनलाइन बुकिंग में मिलेगा COD का भी विकल्‍प, IRCTC टिकट घर पहुंचा कर लेगी पैसे

वहीं गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो सरकारी क्षेत्र के प्रमुख देना बैंक में सबसे ज्‍यादा 3.8 फीसदी गिरावट देखने को मिली है। वीडियोकॉन इंडस्‍ट्री और आईडीबीआई बैंक का शेयर 2 फीसदी से ज्‍यादा टूटा है। इसके अलावा बायोकॉन और जुबिलेंट फूड्स का शेयर 1.5 फीसदी से ज्‍यादा टूट गया है।

Latest Business News