A
Hindi News पैसा बाजार चुनाव नतीजों के बाद शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 130 प्वाइंट बढ़कर खुला

चुनाव नतीजों के बाद शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 130 प्वाइंट बढ़कर खुला

सेंसेक्स और निफ्टी ने मजबूती के साथ शुरुआत की है, सेंसेक्स और 130 प्वाइंट की बढ़ोतरी के साथ 33,732.08 के स्तर पर खुला है

Sensex and Nifty- India TV Paisa Image Source : PTI Sensex and Nifty opens strong on Election results

नई दिल्ली। सोमवार को गुजरात और हिमचाल प्रदेश विधानसभा चुनाव नतीजों में भारतीय जनता पार्टी की मिली जीत के बाद शेयर बाजार में बढ़त आई थी और आज मंगलवार को भी यह बढ़त बरकरार है। सेंसेक्स और निफ्टी ने मजबूती के साथ शुरुआत की है, सेंसेक्स और 130 प्वाइंट की बढ़ोतकी के साथ 33,732.08 के स्तर पर खुला है और अभी भी इसी स्तर के करीब कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो यह 34.35 प्वाइंट की तेजी के साथ 10,423.10 पर कारोबार कर रहा है।

आज शेयर बाजार में आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में मजबूती देखने को मिल रही है। रुपए की मजबूती की वजह से आईटी इंडेक्स पर दबाव है, रुपया आज हल्की मजबूती के साथ 64.22 पर खुला है। हालांकि आईटी इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स मजबूत है, ऑटो और मीडिया इंडेक्स में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर आज सबसे ज्यादा बढ़त यूपीएल, आयसर मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, अरविंदो फार्मा, टाटा मोटर्स, वेदांत, बजाज ऑटो, हिंडाल्को और जी एंटरटेनमेंट के शेयरों में देखी जा रही है। निफ्टी की कुल 39 कंपनियों के शेयर हरे निशान के साथ ट्रेड हो रहे हैं जबकि 11 कंपनियों के शेयरों में कमजोरी है। जिन कंपनियों में नरमी है उनमें एचसीएल टेक, भारती एयरटेल और गेल के शेयर आगे हैं। 

Latest Business News