A
Hindi News पैसा बाजार मंगलवार को सेंसेक्‍स और निफ्टी की मजबूत शुरुआत, आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 7% उछला

मंगलवार को सेंसेक्‍स और निफ्टी की मजबूत शुरुआत, आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 7% उछला

एशियाई बाजारों से मिले बेहतर संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजारों ने मंगलवार को शानदार शुरुआत की। आज बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स और निफ्टी में शानदार तेजी दिखाई दी।

<p>stock market</p>- India TV Paisa stock market

नई दिल्‍ली। एशियाई बाजारों से मिले बेहतर संकेतों के बीच भारतीय शेयर बाजारों ने मंगलवार को शानदार शुरुआत की। आज बाजार खुलते ही सेंसेक्‍स और निफ्टी में शानदार तेजी दिखाई दी। आज सुबह सेंसेक्स 142 अंकों की तेजी के साथ 35,350 के स्तर पर खुला। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 42 अंक की बढ़त के साथ 10,758 के स्तर पर खुला। लेकिन बाजार में थोड़ी मुनाफा वसूली दिखाई दी। फिलहाल (सुबह 10 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 78 अंकों तकी तेजी के साथ 35284 अंकों पर कारोबार कर रहा है। वहीं दूसरी ओर नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 9 अंकों की तेजी के साथ 10724 के स्‍तर पर कारोबार कर रहा है।

कल आए तिमाही नतीजों में मुनाफे में 50 फीसदी की गिरावट के बावजूद आईसीआईसीआई बैंक का शेयर आज 7 फीसदी तेजी दिखा रहा है। इसके अलावा गोदरेज प्रॉपर्टीज़ का शेयर भी करीब 6.5 फीसदी ऊपर है। वहीं बीईएमएल का शेयर भी 6.16 फीसदी तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। डेन नेटवर्क का शेयर भी करीब 7 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। इसके अलावा आइनॉक्‍स लेजर का शेयर 4 फीसदी ऊपर है।

आज के कारोबार में गिरावट वाले शेयरों की बात करें तो यहां सबसे खस्‍ता हालत पीसी ज्‍वैलर की है। यह शेयर कल बंद हुए स्‍तर से 11 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है। इसके अलावा पीएनबी हाउसिंज फाइनेंस का शेयर भी 6.7 फीसदी लुढ़क चुका है। ट्राइडंट के शेयर में 5.76 फीसदी की गिरावट आई है तो हिंदुस्‍तान कंस्‍ट्रक्‍शन का शेयर 2.4 फीसदी और फाइजर का शेयर 2.25 फीसदी टूट चुका है।

Latest Business News