A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार पर दबाव, सेंसेक्स 38000 के नीचे फिसला

शेयर बाजार पर दबाव, सेंसेक्स 38000 के नीचे फिसला

सेक्स ने शुरुआती कारोबार में 37918.35 का निचला स्तर छुआ है और फिलहाल 50.54 प्वाइंट की नरमी के साथ 37973.83 पर कारोबार कर रहा है।

Sensex and Nifty under pressure before SBI Results- India TV Paisa Sensex and Nifty under pressure before SBI Results

नई दिल्ली। लगातार रिकॉर्ड तेजी के बाद आज शेयर बाजार ने नरमी के साथ शुरुआत की है, बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी गुरुवार के मुकाबले हल्की नरमी के साथ खुले हैं। सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 37918.35 का निचला स्तर छुआ है और फिलहाल 50.54 प्वाइंट की नरमी के साथ 37973.83 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो शुरुआती कारोबार में वह भी 11441.65 के निचले स्तर तक आया है और फिलहाल 19.75 प्वाइंट की नरमी के साथ 11450.95 पर कारोबार कर रहा है।

किन सेक्टर में तेजी और किनमें नरमी

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में फार्मा, आईटी और ऑटो को छोड़ बाकी ज्यादातर सेक्टर इंडेक्स में कमजोरी देखी जा रही है। रुपए में गिरावट की वजह से आज आईटी और फार्मा सेक्टर में कुछ बड़त है। घटने वाले सेक्टर इंडेक्स में सबसे आगे पीएसयू बैंक इंडेक्स है।

बढ़ने और घटने वाले शेयर

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर सबसे ज्यादा बढ़त आयसर मोटर के शेयर में देखी जा रही है। जून तिमाही में ऑयसर मोटर के शानदार नतीजों की बदौलत आज कंपनी के शेयर में खरीदारी बनी हुई है। ऑयसर मोटर के अलावा यश बैक, भारती एयरटेल, सिप्ला, यूपीएल और भारत पेट्रोलियम के शेयरों में भी तेजी देखी जा रही है। घटने वाली कंपनियों में सबसे आगे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंफ्राटेल, ग्रासिम, कोल इंडिया और बजाज फाइनेंस के शेयर हैं।

आज आने वाले तिमाही नतीजे

बाजार में आज कई दिग्गज कंपनियों के जून तिमाही नतीजे आएंगे जिसका असर बाजार की चाल पर पड़ सकता है। आज स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), हिंडाल्को, गेल, आंध्रा बैंक, यूको बैंक, यूबीआई और पीसी ज्वैलर्स के जून तिमाही नतीजे घोषित होंगे।

Latest Business News