A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती, सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों हरे निशान में

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती, सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों हरे निशान में

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गुरुवार को मजबूती का रुख देखने को मिल रहा है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 11 बजे 59 अंकों की मजबूती के साथ 28,352.85 पर

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती, सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों हरे निशान में- India TV Paisa शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती, सेंसेक्‍स और निफ्टी दोनों हरे निशान में

मुंबई। शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में गुरुवार को मजबूती का रुख देखने को मिल रहा है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स सुबह 11 बजे 59 अंकों की मजबूती के साथ 28,352.85 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 22 अंकों की बढ़त के साथ 8,767 पर कारोबार करते देखे गए।

बम्बई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 130.33 अंकों की बढ़त के साथ 28,423.14 पर, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का आज के कारोबार की शुरुआत शानदार तेजी के साथ हुई है। फिलहाल सेंसेक्स 60 अंक और निफ्टी 23 अंकों की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। शुरुआती कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही छोटे और मझोले शेयरों भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। निफ्टी के सभी अहम इंडेक्स हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। बाजार को बैंकिंग, ऑटो, रियल्टी और मेटल शेयरों के सबसे ज्यादा सपोर्ट मिल रहा है।

बैंकिंग शेयरों में अच्छी मजबूती देखने को मिल रही है। बैंक निफ्टी 0.5 फीसदी की बढ़त के साथ 19750 के स्थर के आसपास दिख रहा है। निफ्टी का पीएसयू बैंक इंडेक्स 0.9 फीसदी और प्राइवेट बैंक इंडेक्स 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। जबकि बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 1.2 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार करता दिख रहा है। निफ्टी के ऑटो, मेटल, फार्मा और रियल्टी इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिल रही है। निफ्टी का ऑटो इंडेक्स 0.9 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.6 फीसदी, रियल्टी इंडेक्स 1 फीसदी, एफएमसीजी इंडेक्स 0.3 फीसदी और फार्मा इंडेक्स 0.3 फीसदी मजबूती के साथ कारोबार कर रहे हैं।

Latest Business News