A
Hindi News पैसा बाजार इतिहास में पहली बार सेंसेक्‍स 32,000 के पार पहुंचा, निफ्टी भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर

इतिहास में पहली बार सेंसेक्‍स 32,000 के पार पहुंचा, निफ्टी भी रिकॉर्ड ऊंचाई पर

सेंसेक्‍स ने 32020 के ऊपरी स्तर को छुआ है जो सेंसेक्‍स के इतिहास का सबसे ऊपरी स्तर है वहीं निफ्टी ने भी ऐतिहासिक ऊंचाई 9,879 के स्तर को छुआ है

निफ्टी ने लगाई एेतिहासिक छलांग, 9900 के करीब पहुंचा, सेंसेक्स भी 32000 के पार- India TV Paisa निफ्टी ने लगाई एेतिहासिक छलांग, 9900 के करीब पहुंचा, सेंसेक्स भी 32000 के पार

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार में हर दिन नई ऊंचाई छूने का सिलसिला बना हुआ है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्‍स  और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी एक बार फिर से रिकॉर्ड ऊंचाई पर है। सेंसेक्‍स ने 32,091 के ऊपरी स्तर को छुआ है जो सेंसेक्स के इतिहास का सबसे ऊपरी स्तर है वहीं निफ्टी ने भी ऐतिहासिक ऊंचाई 9,897 के स्तर को छुआ है। सेंसेक्‍स मे शुरुआती कारोबार में 250 प्वाइंट से ज्यादा की तेजी देखी जा रही है वहीं निफ्टी करीब 80 प्वाइंट तेज है।

सेंसेक्‍स और निफ्टी पर जिन कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखी जा रही है उनमें आईटीसी, लार्सेन एंड ट्यूब्रो, आईसीआईसीआई बैंक, एनटीपीसी, टीसीएस, एक्सिज बैंग, भारती एयरटेल और इंफोसिस अहम हैं। ओएनजीसी और महिंद्रा एंड महिंद्रा ऐसी कंपनियां हैं जिनमें इस तेजी के बावजूद गिरावट देखी जा रही है।
बाजार की नजर उन कंपनियों पर टिकी हुई है जिनके आज तिमाही नतीजे घोषित होने हैं। वैल्युएशन के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी टीसीएस है और आज इसके नतीजे भी घोषित होंगे। इसके अलावा एमसीएक्स, आरआईआईएल, गोआ कार्बन और हैटसन एग्रो जैसी कंपनियों के नीतीजे भी घोषित होंगे।

Latest Business News