A
Hindi News पैसा बाजार सत्र के आखिरी एक घंटे में खरीदारी लौटने से सेंसेक्स 100 और निफ्टी 29 अंक बढ़कर बंद, निफ्टी के 50 में से 31 शेयर चढ़े

सत्र के आखिरी एक घंटे में खरीदारी लौटने से सेंसेक्स 100 और निफ्टी 29 अंक बढ़कर बंद, निफ्टी के 50 में से 31 शेयर चढ़े

मंगलवार को सेंसेक्स 100 अंक बढ़कर 28761 पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 29 अंक बढ़कर 8908 के स्तर पर बंद हुआ है।

सत्र के आखिरी में लौटी खरीदारी से सेंसेक्स 100 और निफ्टी 29 अंक बढ़कर बंद, निफ्टी के 50 में से 31 शेयर चढ़े- India TV Paisa सत्र के आखिरी में लौटी खरीदारी से सेंसेक्स 100 और निफ्टी 29 अंक बढ़कर बंद, निफ्टी के 50 में से 31 शेयर चढ़े

नई दिल्ली। इस हफ्ते लगातार दूसरे दिन घरेलू शेयर बाजार तेजी के साथ बंद होने में कामयाब रहे है। मंगलवार के सत्र में निचले स्तर पर हुई खरीदारी के चलते दोनों प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स दिन के ऊपरी स्तर पर बंद हुए है। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 100 अंक बढ़कर 28761 पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 29 अंक बढ़कर 8908 के स्तर पर बंद हुआ है। आपको बता दें कि शेयर बाजार इस साल के उच्चतम स्तर पर और 5 महीने के नए शिखर पर पहुंच गया है।

यह भी पढ़े: Good Opportunity: बड़े निवेशक कर रहे है इन 10 शेयरों में जमकर खरीदारी, आप भी दांव लगाकर उठा सकते हैं फायदा

शेयर बाजार में आगे क्या

इंडिया इंफोलाइन के हेड संजीव भसीन ने एक बिजनेस चैनल को दिए इंटरव्यु में कहा है कि बाजार में गिरावट आने पर फिर से खरीदारी करने का मौका है। 2017 भारतीय इक्विटी के लिए सबसे अच्छा साल होगा। जून अंत तक निफ्टी 10,000 तक जाने की उम्मीद है। इंडेक्स को छोड़ शेयरों पर ध्यान देने की सलाह होगी। मिडकैप-लार्जकैप में कुछ ऐसे शेयर है, जहां अब भी 25-30 फीसदी की तेजी इस साल मुमकिन है।

यह भी पढ़े:  Double Benefit: इन छोटी कंपनियों ने निवेशकों को किया मालामाल, अब ऐसे कमाए डबल मुनाफा

अब क्या करें निवेशक

  • संजीव भसीन के मुताबिक ब्लू स्टार और थर्मेक्स में निवेश किया जा सकता है। थर्मेक्स का एक्सपोर्ट मार्केट काफी अच्छा है और मैन्युफैक्चरिंग में ग्रोथ आने से कंपनी की डिमांड बढ़ सकती है।
  • जेएसडब्ल्यू स्टील और ब्लू स्टार में 20-25 फीसदी तक रिटर्न मुमकिन है।
  • बाजार में तेजी आने पर ये शेयर आउटपरफॉर्म भी कर सकते हैं।
  • संजीन भसीन ने अपने टॉप पिक्स में शामिल दिग्गज शेयरों में भारत फोर्ज को भी जोड़ा है।

यह भी पढ़े: Make Money: बड़ी नहीं इन छोटी कंपनियों के शेयरों में बनेंगे पैसे, शॉर्ट टर्म के लिए लगाए दांव

ब्रोकरेज हाउस ने बढ़ाया लक्ष्य

TCS

  • मॉर्गन स्टेनली ने TCS पर इक्वलवेट रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 2300 रुपए प्रति शेयर का तय किया है।
  • जेपी मॉर्गन ने टीसीएस पर न्यूट्रल रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य 2450 रुपए प्रति शेयर का तय किया है। जेपी मॉर्गन के मुताबिक बायबैक का वित्त वर्ष 2018 के ईपीएस पर ज्यादा असर नहीं होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़े: सरकार के फैसले से इन शेयरों में 20% की जोरदार तेजी, जानिए अब क्या करें निवेशक

Latest Business News