A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स में लगातार 8वें दिन मजबूती, सोमवार को दूसरी बड़ी क्लोजिंग, निफ्टी में भी बढ़त

सेंसेक्स में लगातार 8वें दिन मजबूती, सोमवार को दूसरी बड़ी क्लोजिंग, निफ्टी में भी बढ़त

सेंसेक्स लगातार 8वें दिन मजबूती के साथ बंद हुआ है, बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 45.20 प्वाइंट की तेजी के साथ 33,724.44 के स्तर पर था

सेंसेक्स में लगातार 8वें दिन मजबूती, सोमवार को दूसरी बड़ी क्लोजिंग, निफ्टी में भी बढ़त- India TV Paisa सेंसेक्स में लगातार 8वें दिन मजबूती, सोमवार को दूसरी बड़ी क्लोजिंग, निफ्टी में भी बढ़त

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजारों में एकतरफा तेजी का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है, 8 कारोबारी सत्र से बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स लगातार थोड़ा-थोड़ा बढ़ रहा है, आज हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सेंसेक्स लगातार 8वें दिन मजबूती के साथ बंद हुआ है, बाजार बंद होने के समय सेंसेक्स 45.20 प्वाइंट की तेजी के साथ 33,724.44 के स्तर पर था जो सेंसेक्स की दूसरी बड़ी रिकॉर्ड क्लोजिगं है। सेंसेक्स की सबसे बड़ी रिकॉर्ड क्लोजिंग 33,731.19 के स्तर पर हुई है, इसी 6 नवंबर को सेंसेक्स इस स्तर पर बंद हुआ था।

सोमवार को सेंसेक्स के साथ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी में भी बढ़त देखने को मिली और निफ्टी 9.85 प्वाइंट बढ़कर 10,399.55 के स्तर पर बंद हुआ। निफ्टी ने आज 10,407.15 का ऊपरी स्तर छुआ। निफ्टी की आज 50 में से 25 कंपनियों के शेयरों मे तेजी रही और 25 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ बंद हुए।

जिन कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिली उनमें सबसे आगे एनटीपीसी रही, एनटीपीसी का शेयर 3.13 फीसदी की बढ़त के साथ 185.95 के स्तर पर बंद हुआ। इसके बाद एक्सिज बैंक, जी एंटरटेनमेंट, ओएनजीसी, इंफ्राटेल, स्टेट बैंक और यूपीएल के शेयर मे ज्याद तेजी देखने को मिली है। कच्चे तेल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी की वजह से हिंदुस्तान पेट्रोलियम के शेयरों मे निफ्टी पर सबसे ज्यादा गिरावट रही, गिरने वाली कंपनियों में इसके अलावा इंफोसिस, अडानी पोर्ट्स, बजाज फाइनेंस और टाटा मोटर्स के शेयर भी शामिल रहे।

Latest Business News