A
Hindi News पैसा बाजार सत्र के आखिरी एक घंटे में हुई तेज बिकवाली से टूटा बाजार, सेंसेक्स 182 और निफ्टी 53 अंक गिरकर बंद

सत्र के आखिरी एक घंटे में हुई तेज बिकवाली से टूटा बाजार, सेंसेक्स 182 और निफ्टी 53 अंक गिरकर बंद

गुरुवार को सत्र के आखिरी एक घंटे में मेटल, IT, FMCG में हुई तेज बिकवाली के चलते बीएसई सेंसेक्स 182 अंक और निफ्टी 53 अंक गिरकर बंद हुए।

सत्र के आखिरी एक घंटे में हुई तेज बिकवाली से टूटा बाजार, सेंसेक्स 182 और निफ्टी 53 अंक गिरकर बंद- India TV Paisa सत्र के आखिरी एक घंटे में हुई तेज बिकवाली से टूटा बाजार, सेंसेक्स 182 और निफ्टी 53 अंक गिरकर बंद

नई दिल्ली। गुरुवार को सत्र के आखिरी एक घंटे में मेटल, IT, FMCG  में हुई तेज बिकवाली के चलते घरेलू  शेयर बाजार दिन के निचले स्तर पर बंद हुआ है। BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 182 अंक गिरकर 29,461 पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 53 अंक गिरकर 9,151 के स्तर पर बंद हुआ। आपको बता दें कि शुक्रवार को गुड फ्राइडे की छुट्टी के चलते घरेलू शेयर बाजार बंद रहेंगे। BSE, NSE पर अब कारोबार सोमवार को होगा।

निफ्टी के 50 में से 34 शेयरों में रही गिरावट

आखिरी एक घंटे में NSE के प्रमुख बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी के 50 में से 34 शेयरों में गिरावट दर्ज की गई है। जबकि, 16 शेयर बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहे है। गुरुवार को पांच सबसे ज्यादा गिरावट वाले शेयरों में हिंडाल्को, इन्फोसिस, इन्फ्राटेल, टाटा स्टील और टाटा मोटर्स डीवीआर है। इन सभी शेयरों में 3-5 फीसदी की गिरावट रही है।

निफ्टी के 5 सबसे ज्यादा बढ़ने वाले शेयरों में IOC, इंडियाबुल्स हाउसिंग फाइनेंस, बैंक ऑफ बड़ौदा, BPCL और सन फार्मा है।  इन सभी शेयरों में 1-3 फीसदी की तेजी रही है।

हफ्ते में सेंसेक्स और निफ्टी 0.50 फीसदी लुढ़के

सोमवार से लेकर गुरुवार तक सेंसेक्स और निफ्टी आधा फीसदी तक लुढ़क गए है। वहीं, इस हफ्ते BSE आईटी सेक्टर 3 फीसदी, फीसदी, टेक्नोलॉजी सेक्टर 2.75 फीसदी, मेटल 2.60 फीसदी, ऑटो 1 फीसदी और FMCG सेक्टर 0.25 फीसदी लुढ़के है।

इस दौरान BSE के तेल-गैस इंडेक्स में 1.20 फीसदी, एनर्जी में एक फीसदी, फार्मा बैंक और पीएसयू इंडेक्स में आधा फीसदी तक की तेजी दर्ज हुई है।

यह भी पढ़े: इन्फोसिस का Q4 मुनाफा 3% गिरकर 3603 करोड़ रुपए, 14.75 रुपए प्रति शेयर के डिविडेंड का ऐलान

अब क्या करें निवेशक

सैंकटम वेल्थ मैनेजमेंट के आशीष चतुरमोहता का कहना है कि

निजी सेक्टर बैंक में मौजूदा स्तर पर फेडरल बैंक और DCB बैंक में खरीदारी की जा सकती है। हालांकि, प्राइवेट सेक्टर बैंकों के मुकाबले PSU बैंकों में ज्यादा अच्छी तेजी आने की उम्मीद है। पीएसयू बैंकों में केनरा बैंक और बैंक ऑफ इंडिया में खरीदारी करने की सलाह होगी।

यह भी पढ़े:   इन्फोसिस समेत इन बड़ी IT कंपनियों के शेयरों में मिलेंगे बड़े रिटर्न, सौदे बनाकर उठाएं फायदा

विदेशी ब्रोकरेज हाउस की राय

एचडीएफसी बैंक 

  • बैंक ऑफ अमेरिका मेरिल लिंच ने एचडीएफसी बैंक पर निवेश की सलाह बरकरार रखते हुए लक्ष्य 1,800 रुपये प्रति शेयर का तय किया है।

यह भी पढ़े: Money Making Idea: ये हैं 50 रुपए से सस्ते 5 शेयर, शॉर्ट टर्म में बड़े रिटर्न की उम्मीद

फार्मा सेक्टर

  • सीएलएसए ने ल्यूपिन की रेटिंग बढ़ाकर खरीद की राय दी है और ल्यूपिन का लक्ष्य 1650 से बढ़ाकर 1760 रुपए का तय किया है। उन्होंने बायोकॉन पर भी बिकवाली की सलाह देते हुए लक्ष्य बढ़ाकर 680 रुपए का तय किया है। कैडिला पर ऑउटपरफॉर्म रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य बढ़ाकर 505 रुपए का कर दिया है।
  • सीएलएसए ने सिप्ला पर ऑउटपरफॉर्म रेटिंग बरकरार रखते हुए लक्ष्य बढ़ाकर 660 रुपये, सन फार्मा पर खरीद की राय कायम रखते हुए लक्ष्य बढ़ाकर 860 रुपये, टोरेंट फार्मा पर खरीद की राय बरकरार रखते हुए लक्ष्य बढ़ाकर 1810 रुपये और अरविंदो पर बिकवाली की राय देते हुए लक्ष्य घटाकर 630 रुपये का कर दिया है।

Latest Business News