A
Hindi News पैसा बाजार तीसरी तिमाही नतीजों की शुरुआत के साथ ही सेंसेक्‍स में तेजी जारी, रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंचा निफ्टी

तीसरी तिमाही नतीजों की शुरुआत के साथ ही सेंसेक्‍स में तेजी जारी, रिकॉर्ड स्‍तर पर पहुंचा निफ्टी

निवेशकों को उम्मीद है कि सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए जरूरी कदम उठाएगी।

Sensex ends 147 pts higher; Infosys up over 1 pc- India TV Paisa Sensex ends 147 pts higher; Infosys up over 1 pc

नई दिल्‍ली। कंपनियों के तीसरी तिमाही नतीजों की शुरुआत के साथ ही इंफोसिस और एचडीएफसी बैंक जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी से शुक्रवार को बीएसई का सेंसेक्स 147 अंक चढ़ गया। बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 147.37 अंक यानी 0.36 प्रतिशत बढ़कर 41,599.72 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 40.90 अंक यानी 0.33 प्रतिशत चढ़कर 12,256.80 अंक पर बंद हुआ।

कारोबार के दौरान एक समय निफ्टी 12,311.20 अंक के सर्वकालिक उच्च स्तर तक पहुंच गया था। सेंसेक्स की कंपनियों में इंफोसिस में सबसे ज्यादा 1.47 प्रतिशत तक की तेजी आई। इंफोसिस के तीसरी तिमाही के वित्तीय परिणाम शुक्रवार को ही जारी हुए हैं। अल्ट्राटेक सीमेंट, मारुति, कोटक बैंक, एशियन पेंट्स और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयर भी लाभ में रहे।

दूसरी तरफ आईसीआईसीआई बैंक, इंडसइंड बैंक, टाइटन और भारती एयरटेल के शेयर 1.11 प्रतिशत तक नीचे आ गए। कारोबारियों ने कहा कि निवेशक अब कंपनी के तिमाही नतीजों और आम बजट की ओर ध्यान केंद्रीत कर रहे हैं। निवेशकों को उम्मीद है कि सरकार अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए जरूरी कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव ठंडा पड़ने की संभावना से भी शेयर बाजार को मजबूती मिली।

इस बीच, ब्रेंट कच्चा तेल 0.31 प्रतिशत गिरकर 65.17 डॉलर प्रति बैरल पर चल रहा था। एशियाई बाजारों में, हांगकांग, तोक्यो और सियोल के बाजार में तेजी रही, जबकि शंघाई गिरावट के साथ बंद हुआ। 

Latest Business News