A
Hindi News पैसा बाजार दो दिन की बढ़त के बाद बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 106 और निफ्टी 27 अंक गिरकर बंद

दो दिन की बढ़त के बाद बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 106 और निफ्टी 27 अंक गिरकर बंद

शेयर बाजार में आज दो दिन से जारी तेजी का दौर थम गया है

<p>stock market today</p>- India TV Paisa stock market today

नई दिल्ली| शेयर बाजार में आज दो दिन से जारी तेजी का दौर थम गया है। सेंसेक्स गुरुवार को 106 अंक की गिरावट के साथ 41460 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 27 अंक की गिरावट के साथ 12175 के स्तर पर बंद हुआ। शेयर बाजार में आज की गिरावट विदेशी बाजारों से मिले कमजोर संकेतों की वजह से देखने को मिली है। इसके साथ ही महंगाई दर और औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ों से भी बाजार निराश हुआ है।

कल ही आए दिसंबर के औद्योगिक उत्पादन के आंकड़ो में गिरावट देखने को मिली है। वहीं जनवरी में महंगाई दर 68 महीने की ऊंचाई पर पहुंच गई है। इन आंकड़ो के साथ साथ चीन से आई खबरों से भी निवेशक  बाजार से दूर हुए हैं। चीन मे कोरोना वायरस के नए मामलों में बढ़त देखने को मिली है। एक दिन पहले ही चीन के अधिकारियो ने वायरस का असर घटने का अनुमान दिया था।

बड़े शेयरों के मुकाबले स्मॉल कैप स्टॉक्स का प्रदर्शन आज बेहतर रहा, स्मॉलकैप इंडेक्स आज बढ़त के साथ बंद होने में कामयाब रहा है। आज के कारोबार में बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 0.8 फीसदी, ऑटो सेक्टर इंडेक्स 0.2 फीसदी और मेटल सेक्टर इंडेक्स 0.6 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं फार्मा सेक्टर में 0.85, आईटी सेक्टर में 0.82 और एफएमसीजी सेक्टर में 0.2 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई।

निफ्टी में शामिल 29 स्टॉक आज गिरावट के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा 3.5 फीसदी की गिरावट इंडसइंड बैंक में रही। वहीं टाटा स्टील, एनटीपीसी, आईसीआईसीआई बैंक 1 फीसदी से ज्यादा टूटे है। टाइटन और एसबीआई 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ निफ्टी में सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाले शेयर रहे। 

Latest Business News