A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में नहीं थम रही गिरावट, सेंसेक्स 1700 अंक से ज्यादा गिरकर बंद

शेयर बाजार में नहीं थम रही गिरावट, सेंसेक्स 1700 अंक से ज्यादा गिरकर बंद

निजी क्षेत्र के बैंकों और रियल्टी सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज हुई

<p>Stock Market Crash</p>- India TV Paisa Image Source : Stock Market Crash

नई दिल्ली। शेयर बाजार कोरोना के खौफ से लगातार डूबता जा रहा है। बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 1710 अंक लुढ़क कर 28,870 और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 498 अंक का गोता लगाकर 8,469 अंक पर बंद हुआ है।

पूरी दुनिया भर में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़त देखने को मिल रही है। इससे कारोबारियों को देशों में जारी प्रतिबंधों के और सख्त होने की आशंका बन गई है। इस वजह से  दुनिया भर की सरकारों द्वारा जारी राहत पैकेज का भी बाजारों पर असर देखने को नहीं मिल रहा है। फिलहाल भारत में कोरोना के मरीजों की संख्या काफी कम है। हालांकि दुनिया भर में मामलों में बढ़त का ट्रेंड देखते हुए माना जा रहा है कि देश के लिए अगले 2 से 3 हफ्ते काफी अहम होने वाले हैं। इसी वजह से निवेशकों में डर का माहौल बना हुआ है।  


आज के कारोबार में रियल्टी और निजी बैंकों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। दोनो सेक्टर इंडेक्स  6 फीसदी से ज्यादा टूट कर बंद हुए हैं। वहीं पूरे बैंकिंग सेक्टर में करीब 6 फीसदी की गिरावट रही है। मेटल और फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 3-3 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। आईटी सेक्टर इंडेक्स में करीब 3 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। 

Latest Business News