A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स में 185 अंक और निफ्टी में 65 अंक की बढ़त, मेटल और ऑटो में तेजी

सेंसेक्स में 185 अंक और निफ्टी में 65 अंक की बढ़त, मेटल और ऑटो में तेजी

आज के कारोबार में सेंसेक्स 185 अंक की बढ़त के साथ 39086 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 65 अंक की बढ़त के साथ 11535 के स्तर पर बंद हुआ। आज की बढ़त के साथ पिछले 9 कारोबारी सत्र में 8 में शेयर बाजार में तेजी दर्ज हुई है। आज के कारोबार में मेटल और ऑटो सेक्टर में बढ़त का रुख है।

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : FILE stock market today

नई दिल्ली। स्टॉक मार्केट में आज लगातार दूसरे दिन बढ़त देखने को मिली है। हालांकि भारत चीन तनाव और कोरोना को लेकर चिताओं के बीच ये बढ़त एक सीमा के अंदर ही रही। आज के कारोबार में सेंसेक्स 185 अंक की बढ़त के साथ 39086 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 65 अंक की बढ़त के साथ 11535 के स्तर पर बंद हुआ। आज की बढ़त के साथ पिछले 9 कारोबारी सत्र में 8 में शेयर बाजार में तेजी दर्ज हुई है। आज के कारोबार में मेटल और ऑटो सेक्टर में बढ़त का रुख है।

शेयर बाजार में आज के कारोबार के शुरुआत में सीमित दायरे में उतार चढ़ाव देखने को मिला था। हालांकि यूरोपियन मार्केट से मिले सकारात्मक संकेतों के बाद बाजार में बढ़त मजबूत हुई और प्रमुख इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए। आज के कारोबार में निफ्टी में शामिल 37 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 28 स्टॉक्स का रिटर्न निफ्टी के रिटर्न से भी बेहतर रहा है। सबसे ज्यादा बढ़त जी एंटरटेनमेंट में रही है, स्टॉक 7.46 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं महिंद्रा एंड महिंद्रा में 6.13 फीसदी और टाटा मोटर्स में 5.11 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। निफ्टी शेयरों में सबसे ज्यादा नुकसान बजाज ऑटो को हुआ, स्टॉक 2.38 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

सेक्टर में सबसे ज्यादा फायदे में मेटल सेक्टर रहा, इंडेक्स आज 1.87 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। प्रतिबंधों में लगातार छूट मिलने से सेक्टर को उम्मीद है कि मेटल की डिमांड में तेजी दर्ज होगी। वहीं आईटी सेक्टर इंडेक्स में 1.51 फीसदी और ऑटो सेकटर इंडेक्स में 1.41 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है। फार्मा सेक्टर 0.8 फीसदी, एफएमसीजी सेक्टर 0.4 फीसदी और बैंकिंग सेक्टर 0.29 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। दूसरी तरफ सरकारी बैंकों के इंडेक्स में 0.21 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है।

Latest Business News