A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स में 210 अंक की गिरावट, निफ्टी 71 अंक गिरकर बंद

सेंसेक्स में 210 अंक की गिरावट, निफ्टी 71 अंक गिरकर बंद

आज के कारोबार में एफएमसीजी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट दर्ज

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के मामलों में बढ़त की वजह से घरेलू शेयर बाजार में आज गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 210 अंक गिरकर 34962 के स्तर पर और निफ्टी 71 अंक गिरकर 10312 के स्तर पर बंद हुआ है। निवेशकों का आशंका है कि कोरोना वायरस के मामले ऐसे ही बढ़ते रहे तो सरकार एक बाऱ फिर कारोबार पर रोक लगा सकती है, जिससे रिकवरी पर असर देखने को मिल सकता है।

आज के कारोबार में एफएमसीजी सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में तेज गिरावट देखने को मिली है। सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंकों में रही, इंडेक्स 3.31 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स 2.64 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। आईटी, ऑटो औऱ बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली। वहीं एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स 0.72 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है।

निफ्टी में शामिल 38 स्टॉक्स में आज गिरावट देखने को मिली है। इंडेक्स में शामिल 15 स्टॉक्स को 2 फीसदी से ज्यादा का नुकसान हुआ है। वहीं कोल इंडिया और एक्सिस बैंक 4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुए। वहीं दूसरी तरफ ब्रिटानिया 2.13 फीसदी, एचडीएफसी बैंक 1.8 फीसदी और सिप्ला 1.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ।  

Latest Business News